scriptFather’s Day Special: पिता की हेल्थ से लेकर एंटरटेनमेंट तक का ख्याल रखेंगे ये 7 गैजेट | Fathers Day Special Top 5 gadget you can gift your father | Patrika News

Father’s Day Special: पिता की हेल्थ से लेकर एंटरटेनमेंट तक का ख्याल रखेंगे ये 7 गैजेट

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 02:39:36 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Father’s Day पर अपने पिता को करें ये गैजेट्स गिफ्ट
पिता के हेल्थ का रखेगा ख्याल
गिफ्ट खरीदने से पहले देखें पूरी लिस्ट

gadgets

Father’s Day Special: पिता की हेल्थ से लेकर एंटरटेनमेंट तक का ख्याल रखेंगे ये 5 गैजेट

नई दिल्ली: Father’s Day पर हर कोई अपने पिता को अच्छा गिफ्ट देना चाहता है लेकिन समझ नहीं आता है कि ऐसा कौन सा गिफ्ट दे ताकि पिता को पसंद आ जाए और इस बार का Fathers Day उसके लिए बेहद खास बन जाए। चलिए आज हम आपको परेशानी से निकालने के लिए कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताएंगे जिसे आप अपने पिता को गिफ्ट कर सकते हैं, जो उनकी सेहत के साथ हर पल आपको उनसे जोड़े रखेगा।

 

mi band 4
Xiaomi mi band 4 के पहले सेल का आयोजन 16 जून को किया जा रहा है। इसे आप अपने पिता को गिफ्ट कर सकते हैं। इस बैंड की खासियत है कि ये इंडोर रनिंग, स्विमिंग, साइकिलिंग और वाकिंग को ट्रैक कर सकता है। इसे कंपनी ने NFC और स्टैंडर्ड वेरिएंट में पेश किया है, जिसकी कीमत 1,700 रुपये और 2,300 रुपये है। ये एक चार्ज पर 20 दिनों तक चल सकता है।
boat earphone
अगर अपने पिता के लिए ईयरफोन खरीदना चाहते है तो बोल्ट ऑडियो प्रो बेस स्पेस ब्लूटूथ ईयरफोन अच्छा ऑप्शन है। इस ईयरफोन को IPX4 वॉटर और स्वेट रेसिस्टेंट रेटिंग दी गयी है। इसका पूरा वजन मात्र 14 ग्राम है और इसे एर बार फुल चार्ज करके 24 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी कीमत 1,199 रुपए है।
Fujifilm Instax Mini 9 Instant Camera
अक्सर लोगों को फोटो खींचना पसंद होता है अगर आपके पिता को भी फोटो लेना पसंद है तो Fujifilm Instax Mini 9 Instant Camera गिफ्ट में दे सकते हैं। इसकी कीमत भी आपके बजट में है और इसे ऑफलाइन शॉपिंग साइट से 3,900 रुपये में खरीद सकते हैं। बता दें कि ये एक इंस्टेंट कैमरा है, जो फोटो क्लिक करते ही प्रिंट में फोटो मिल जाती है। इसमें सेल्फी मिरर का भी फीचर दिया गया है।
Realme C2
इसके अलावा कम बजट वाले स्मार्टफोन Realme C2 को भी गिफ्ट कर सकते हैं। इस फोन को कंपनी ने Father’s Day से पहले ओपन सेल में ऑफलाइन बेचा शुरू कर दिया है। Realme C2 के 2 जीबी रैम व 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को आज से देशभर के 8,000 रिटेल स्टोर पर ऑफलाइन बेचा जा रहा है। फोन के 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज की कीमत 5,999 रुपये और 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये है। जरूरत पड़ने पर एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। फोन डायमंड ब्लू और ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।
OnePlus 7
हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन OnePlus 7 को भी गिफ्ट कर सकते हैं। OnePlus 7 के 6GB रैम व 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपये और 8GB रैम व 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये है। इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल है और एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित ऑक्सीजनOS पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और रियर में 48 और 5 मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। पावर के लिए 4,000mah की दमदार बैटरी दी गयी है।
Ultimate Ears Wonderboom फ्रीस्टाइल बारिश, पूल, समुद्र तट, मैला खेतों और बारिश के दिनों के लिए एकदम सही साथी है। अगर यह गंदा हो जाता है, तो इसे बंद किया जा सकता है। WONDERBOOM फ्रीस्टाइल भी पांच-फीट तक ड्रॉप-प्रूफ है। पूरे देश में अन्य प्रमुख रिटेल स्टोर के साथ-साथ 6999 रुपये में Croma में उपलब्ध है। डिवाइस दो साल के सीमित हार्डवेयर वारंट के साथ आता है।

Ultimate Ears BOOM 3 में एक नया IP67 रेटिंग शामिल है, इसलिए स्पीकर न केवल वाटरप्रूफ और ड्रॉप प्रूफ हैं, बल्कि डस्टप्रूफ भी हैं, जिससे वे किसी भी एडवेंचर के लिए तैयार हैं। 150 फीट तक बेहतर ब्लूटूथ रेंज पोर्टेबिलिटी को बढ़ाता है और स्पीकर फ्लोट करते हैं, इसलिए आपको झील या नदी के तल पर उन्हें खोने की चिंता नहीं करनी चाहिए। अतिरिक्त सुविधा के लिए, BOOM 3 स्पीकर एक साधारण, वायरलेस चार्ज के लिए अल्टीमेट ईर्स पॉवर यूपी चार्ज डॉक (अलग से बेचे गए) के साथ संगत हैं, साथ ही आप स्पीकर को रिप्रेजेंट किए गए यूएसबी पोर्ट के लिए भी थैंक्स चार्ज कर सकते हैं। BOOM 3 15,995 रुपये में amazon.in पर उपलब्ध है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो