scriptमुकेश अंबानी ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL को दिया ऐसे मात, JIO ने मारी बाजी | BSNL vs JIO yearly data plan | Patrika News

मुकेश अंबानी ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL को दिया ऐसे मात, JIO ने मारी बाजी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 13, 2018 01:41:02 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

BSNL और JIO दोनों ने ही सालाना प्लान पेश किया है, लेकिन कौन सा प्लान बेहतर है आइए जानते हैंं।

jio

मुकेश अंबानी ने सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL को दिया ऐसे मात, JIO ने मारी बाजी

नई दिल्ली: bsnl और JIO दोनों ने ही सालाना प्लान पेश किया है, लेकिन कौन सा प्लान बेहतर है आइए जानते हैंं। जियो ने 1699 रुपये का प्लान पेश किया है, जिसकी वैधता 365 दिनों की है। तो वहीं BSNL ने जियो को टक्कर देने के लिए 1,699 रुपये और 2,099 रुपये का प्लान पेश किया और इन दोनों ही प्लान की वैधता 365 दिनों की है। लेकिन इन दोनों कंपनियों के प्लान में किसका पैक सबसे ज्यादा मजबूत है आइए जानते हैं।
सबसे पहले बात करते हैं कि जियो के 1699 रुपये वाले प्लान की तो इसकी वैधता 365 दिनों की है। इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन 1.5 जीबी हाई स्पीड डाटा, हर दिन 100 मैसेद और अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। इतना ही नहीं कंपनी ने इसके साथ ही जियो के सभी प्रीमियम ऐप्स का इस्तेमाल फ्री में करने का ऑप्शन दे रही है। इस प्लान को लेने पर भी कैशबैक मिलेगा, जो कंपनी की तरफ से 500 रुपये के तीन और 200 रुपये के एक कूपन के तौर पर मिलेगा। इसक कैशबैक का कूपन का यूज यूजर्स रिलायंस डिजिटल और माय जियो स्टोर पर 5000 रुपये या उससे ज्यादा की खरीदारी के दौरान कर सकते हैं। बता दें कि यह ऑफर सिर्फ प्रीपेड ग्राहकों के लिए है।
अब बात करते हैं BSNL के 1,699 रुपये वाले प्लान की तो इसमें ग्राहकों को हर दिन 2GB डाटा मिलेगा। इसके खत्म होने के बाद डेटा की स्पीड 80 Kbps हो जाएगी। साथ ही अनलिमिटेड लोकल, STD और नेशनल रोमिंग कॉल और हर दिन 100 मैसेज भी मिलेगा। इसकी भी वैधता 365 दिनों की है और hello tune फ्री में मिलेगा। इसके अलावा कंपनी के 2,099 रुपये वाला प्लान भी पेश किया है जिसकी वैधता 1 साल की है और इसमें प्रतिदिन ग्राहकों को 4GB डाटा मिलेगा। इसके खत्म हो जाने के बाद इंटरनेट की स्पीड 80 Kbps हो जाएगी। वहीं यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, STD और नेशनल रोमिंग कॉल और हर दिन 100 मैसेज भी मिलेगा। साथ ही 365 दिनों के लिए फ्री hello tune का भी लाभ मिलेगा।
ऐसे में अगर देखा जाए तो जियो का प्लान बिल्कुल फ्री हैं, क्योंकि कंपनी 1699 रुपये वाले प्लान में 100 का कैशबैक ऑफर दे रही है, जबकि BSNL की तरफ से ऐसा कोई ऑफर नहीं दिया गया है। बता दें कि जियो कैशबैक का लाभ लेने के लिए MyJio ऐप डाउनलोड करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो