scriptBSNL के इस प्लान में मिल रहा 1 साल अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा | BSNL launched new prepaid plan with 1 year validity | Patrika News

BSNL के इस प्लान में मिल रहा 1 साल अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 11:32:45 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

कंपनी के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को पूरे साल भर के लिए मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 1,312 रुपये हैं।

telle

BSNL के इस प्लान में मिल रहा 1 साल अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा

नई दिल्ली: जहां टेलीकॉम कंपनियां आए दिन अपने यूजर्स को आकर्षित करने के लिए बेहतर से बेहतर ऑफर्स पेश कर रही हैं। वहीं, इसकी कड़ी में अब सरकारी कंपनी bsnl ने अपना एक नया प्लान पेश किया है। कंपनी के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को पूरे साल भर के लिए मुफ्त कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत 1,312 रुपये हैं। इस प्लान में साल भर कॉलिंग के अलावा 5 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। साथ ही यूजर्स को साल भर के लिए 1,000 एसएमएस भी मिलेगा। इस प्लान को अभी आंध्र प्रदेश की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स दिल्ली और मुंबई सर्किल को छोड़कर कहीं भी अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा उठा सकते हैं।
BSNL 1,699 और 2,099 रुपये प्लान

इससे पहले बीएसएनएल ने साल भर की वैधता वाले दो प्लान भी पेश किए हैं। इनमें 1,699 और 2,099 रुपये वाले प्लान शामिल हैं। फिलहाल इन दोनों प्लान को अभी सिर्फ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ही पेश किया गया है। कंपनी के 1,699 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बिना किसी डेली लिमिट के 1095 जीबी डाटा भी दिया जा रहा है। अगर 2,099 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। साथ ही बिना किसी डेली लिमिट के यूजर्स को1460 जीबी डाटा मिलेगा।
BSNL 4G सर्विस

मालूम हो बीएसएनएल जल्द ही अपने नए यूजर्स के लिए 4 जी सर्विस लाने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट की माने अगर ये कार्य पूरा हो जाता है तो यूजर्स को मुफ्त इंटरनेट का फायदा मिलेगा। इसके लिए उन्हें अपने 2 जी और 3 जी सिम को 4 जी में अपग्रेड करना होगा। अगर आप भी इस ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको अपने नजदीकी बीएसएनएल ऑफिस जाना होगा। यहां आपको बस अपना आईडी प्रूफ और फोटो ले जाना होगा। इसके लिए आपको मात्र 20 रुपये खर्च करने होंगे। मालूम हो फिलहाल यह सुविधा केवल चेन्नई सर्कल के लिए है। लेकिन कंपनी की तरफ से जिन भी राज्यों में 4 जी टेस्टिंग की जाएगी वहां के यूजर्स को यह सुविधा मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो