scriptJio को टक्कर देगा BSNL का 9 रुपये वाला प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा मिलेंगे ये बड़े फायदे | BSNL introduces Prepaid Plans starting at Rs 9 | Patrika News

Jio को टक्कर देगा BSNL का 9 रुपये वाला प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा मिलेंगे ये बड़े फायदे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2018 11:32:58 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

BSNL अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए 9 रुपये और 29 रुपये वाला प्लान ले कर आई है।

bsnl

Jio को टक्कर देगा BSNL का 9 रुपये वाला प्लान, अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा मिलेंगे ये बड़े फायदे

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अपने ग्राहकों के लिए फ्रीडम ऑफर (Freedom Offer) पेश किया है। कंपनी के इस ऑफर का नाम छोटा पैक (Chhota Pack) है जिसके तहत दो प्लान पेश किए गए हैं। बीएसएनएल अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए 9 रुपये और 29 रुपये वाला प्लान ले कर आई है। इन दो छोटे प्लान्स के जरिए कंपनी इंडिपेंडेंस डे के मौके पर प्रोमोशन भी कर रही है। बीएसएनएल के इन प्लान्स में प्रीपेड यूजर्स को वॉयस कॉलिंग और डाटा की सुविधा दी जा रही है। इन प्लान्स कोे 10 अगस्त से पूरे भारत में लागू कर दिया जाएगा।
BSNL 9 रुपये प्लान

कंपनी के इस प्लान की वैधता पूरे एक दिन की होगी जिसमें यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉल का मज़ा ले सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में यूजर्स को 80 Kbps और 100 Smses FUP की स्पीड से 2 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान का फायदा यूजर्स 10 अगस्त से लेकर 25 तक उठा सकते हैं। लेकिन, इस प्लान का फायदा दिल्ली और मुंबई के यूजर्स नहीं उठा सकते हैं।
BSNL 29 रुपये प्लान

बीएसएनएल के 29 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा 80 Kbps FUP स्पीड के साथ 2 जीबी डाटा रोजाना दिया जा रहा है। साथ ही यूजर्स रोजाना फ्री 100 एसएमएस का फायदा भी उठा सकते हैं। कंपनी के इस प्लान की वैधता 7 दिनों की होगी। इस प्लान में 25 अगस्त तक यही सुविधा रहेगी जिसके बाद डाटा की सीमा रोजाना 1 जीबी तक निर्धारित की जाएगी। जबकि, एसएमएस की सीमा प्रति सप्ताह 300 तक कर दी जाएगी। वहीं, कंपनी का यह भी प्लान दिल्ली और मुंबई के यूजर्स के लिए नहीं है।
BSNL 27 रुपये प्लान

हाल ही में बीएसएनएल ने अपना 27 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश किया था। कंपनी के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 एसएमएस और 1 जीबी डेटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 7 दिनों की है। BSNL ने यह प्लान देशभर के ग्राहकों के लिए पेश किया गया है, लेकिन दिल्ली और मुंबई के यूजर्स इसका लाभ नहीं उठा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो