script4G स्पीड के मामले में Airtel ने मारी बाजी, जानें Reliance Jio का क्या रहा हाल | Airtel registered first number on 4G speed at July to December 2o18 | Patrika News

4G स्पीड के मामले में Airtel ने मारी बाजी, जानें Reliance Jio का क्या रहा हाल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2019 11:12:21 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इस रिपोर्ट के अनुसार Airtel ने 4G स्पीड के मामले में बाजी मारी है, तो Reliance Jio ने 4G अवेलेबिलिटी के मामले में पहला स्थान हासिल किया है।

airtel

4G स्पीड के मामले में Airtel ने मारी बाजी, जानें Reliance Jio का क्या रहा हाल

नई दिल्ली: पिछले साल 2018 के जुलाई-दिसंबर के दौरान टेलीकॉम कंपनी airtel ने 4G स्पीड के मामले में बाजी मारी है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो Q3-Q4 2018 के दौरान एयरटेल की 4G स्पीड औसतन 11.23 एमबीपीएस के साथ सबसे फास्ट रही। इसके बाद नंबर आता है वोडाफोन का जिसकी औसतन 4G स्पीड 9.13 एमबीपीएस रही। वहीं, तीसरे नंबर पर रिलायंस जियो रहा, जिसका औसतन 4G स्पीड 7.11 एमबीपीएस रही।
यह भी पढ़ें

Samsung Galaxy M10 और Galaxy M20 अब 14 फरवरी को बिक्री के लिए होंगे उपलब्ध, जानें ऑफर्स

यह भी पढ़ें

Amazon पर Oppo Fantastic Days सेल शुरू, स्मार्टफोन्स पर मिल रहा भारी डिस्काउंट

इस दौरान भारत में 4G अवेलेबिलिटी की बात करें तो पहले स्थान पर रिलायंस जियो ने जगह बनाई रखी। जियो की भारत में 4G अवेलेबिलिटी 98.8% है। इसके बाद दूसरे नंबर पर एयरटेल 90% के साथ रहा। वहीं, तीसरे नंबर पर 84.6% के साथ वोडाफोन आता है। आखिरी और चौथे नंबर पर 82.8% हिस्सेदारी के साथ आइडिया का नंबर आता है।
यह भी पढ़ें

Nokia 9 Pure View को इसी महीने किया जा सकता है लॉन्च, जानें लीक हुई जानकारी

यह रिपोर्ट देशभर के 15 शहरों में कराए गए अध्ययन से सामने आया है। इस रिपोर्ट के अनुसार Airtel ने 4G स्पीड के मामले में बाजी मारी है, तो Reliance Jio ने 4G अवेलेबिलिटी के मामले में पहला स्थान हासिल किया है। 4G सर्विस के मामले में सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl का नाम नहीं आता है। इसकी वजह बीएसएन के पास 4G सर्विस का न होना है। हालांकि, बीएसएनएल अपनी 4G सर्विस पर तेजी से काम कर रहा है। उम्मीद है कि यूजर्स को जल्द ही कंपनी यह सर्विस उपलब्ध कराएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो