scriptस्टेडियम में बैठकर मैच नहीं देख सकेंगी महिलाएं, प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी, जानें क्‍यों | women will be banned from watching matches sitting in the stadium in Iran | Patrika News
फुटबॉल

स्टेडियम में बैठकर मैच नहीं देख सकेंगी महिलाएं, प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी, जानें क्‍यों

महिलाओं पर स्टेडियम में बैठकर मैच देखने के लिए पर प्रतिबंध लगने जा रहा है। ईरान की कई मीडिया रिपोर्ट में ये बात कही गई है। ईरानी एफए ने स्थानीय शीर्ष क्लब ट्रैक्टर-साज़ी के घरेलू मैच में प्रतिकारक घटनाओं के मद्देनजर उत्तर-पश्चिमी शहर ताब्रीज़ में प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है।

नई दिल्लीApr 25, 2024 / 09:53 am

lokesh verma

महिलाओं पर स्टेडियम में बैठकर मैच देखने के लिए पर प्रतिबंध लगने जा रहा है। ईरान की कई मीडिया रिपोर्ट में ये बात कही गई है। रिपोर्टों में कहा गया है कि ईरानी एफए ने स्थानीय शीर्ष क्लब ट्रैक्टर-साज़ी के घरेलू मैच में प्रतिकारक घटनाओं के मद्देनजर उत्तर-पश्चिमी शहर ताब्रीज़ में प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि स्टेडियम प्रतिबंध केवल ताब्रीज़ में लागू होता है या सभी मैचों के लिए। बता दें कि ट्रैक्टर-साज़ी ईरान के सबसे लोकप्रिय क्लबों में से एक है, जिसका महिलाओं समेत एक बड़ा फैन समूह है। पर्यवेक्षकों का मानना ​​है कि इस फैसले की वजह पिछले सप्ताह एक मैच में एक महिला मैदान में आना है।

मैच के दौरान एक महिला दौड़कर होसैन के गले लग गई थी

दरअसल, तेहरान क्लब एस्टेगल और एल्युमीनियम अरक के बीच प्रो लीग मैच के दौरान एक महिला मैदान पर दौड़ी और एस्टेगल और राष्ट्रीय टीम के गोलकीपर होसैन होसैनी को गले लगा लिया था। इसके लिए होसैन पर करीब 7,500 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था और कथित तौर पर उसे एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया था। बता दें कि ईरान में उन महिलाओं को छूना मना है, जो करीबी परिवार का हिस्सा नहीं हैं।
यह भी पढ़ें

दिल्ली के खिलाफ अंतिम गेंद पर मैच गंवाने के बाद छलका शुभमन गिल का दर्द

‘पुरुष प्रशंसकों के साथ स्टेडियमों में महिलाओं का कोई काम नहीं’

इस पर ईरान के कट्टर-रूढ़िवादी पादरी ने तर्क दिया है कि कट्टर पुरुष प्रशंसकों के साथ स्टेडियमों में महिलाओं का कोई काम नहीं है। बता दें कि विश्व नियामक संस्था फीफा के दबाव में हाल के वर्षों में प्रतिबंध में कुछ हद तक ढील दी गई। साथ ही एक निश्चित संख्या में महिलाओं को मैचों में भाग लेने की अनुमति दी गई थी।

Home / Sports / Football News / स्टेडियम में बैठकर मैच नहीं देख सकेंगी महिलाएं, प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी, जानें क्‍यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो