scriptफुटबॉल मैच में भारत ने अर्जेंटीना को हराकर रचा इतिहास | Patrika News

फुटबॉल मैच में भारत ने अर्जेंटीना को हराकर रचा इतिहास

Published: Aug 06, 2018 02:21:07 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

स्पेन, भारतीय अंडर-20 फुटबॉल टीम ने कोटिफ कप 2018 के मैच में अर्जेंटीना की अंडर-20 टीम को 2-1 से हराकर बड़ा कारनामा किया है।

india vs argentina football team

फुटबॉल मैच में भारत ने अर्जेंटीना को हराकर रचा इतिहास

नई दिल्ली। भारत की अंडर-20 टीम ने छह बार की विश्व चैम्पियन अर्जेटीना को कोटिफ कप टूर्नामेंट में हराकर बड़ा उलटफेर किया। सोमवार को खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने अर्जेटीना की अंडर-20 टीम को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से मात दी। इस मैच में भारत के लिए दीपक टांगरी (4वें मिनट) और अनवर अली (68वें मिनट) ने गोल किए। अर्जेटीना के लिए गिल ने 72वें मिनट में किया। भारत की अर्जेंटीना पर इस लिहाज से अहम है क्योंकि यह मैच अंडर 20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाइंग राउंड की तरह है।

शुरुआत में भारत ने बनाई बढ़त-
भारतीय टीम ने इस मैच की अच्छी शुरुआत की। टांगरी ने चौथे मिनट में ही गोल कर अपनी टीम का खाता खोला। इसके बाद भारतीय टीम ने अर्जेटीना के खिलाफ अपना आक्रामक खेल जारी रखा। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने पहले हाफ में गोल करने के कई अवसर बनाए भी। दूसरे हाफ में भी एशियाई टीम आक्रामक नजर आई। अली ने शुरुआत में ही कप्तान अमरजीत सिंह कियाम की ओर से मिले पास को गोल में तब्दील करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। इस दौरान जाधव को लाल कार्ड भी दिखाया गया।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने दागे गोल-
भारत ने अपनी कोशिशें जारी रखी थी और आखिरकार उसे सफलता हासिल हुई। अली ने 68वें मिनट में फ्री किक के जरिए भारतीय टीम के लिए गोल किया और उसे 2-0 की बढ़त दे दी। अर्जेटीना टीम की कोशिशों का फल उसे 72वें मिनट में मिला, जब गिल ने गोल किया। इसके बाद 18 मिनट तक अर्जेंटीना की टीम दूसरा गोल नहीं कर सकी। जिस खेल के लिए अर्जेंटीना जानी जाती हैं वह इस मैच में भारत के खिलाफ हवा-हवाई रहा। हालांकि, यह गोल जीत के लिए काफी नहीं था। भारतीय टीम के डिफेंस ने अर्जेटीना के खिलाड़ियों को गोल पोस्ट पर गोल करने का दूसरा मौका नहीं दिया और अंत में 2-1 से जीत हासिल की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो