SAFF CUP: भारतीय फुटबॉल टीम ने मालदीव को 2-0 से हराया, सेमीफाइनल में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

Akashdeep Singh

Publish: Sep, 10 2018 10:09:01 AM (IST)

सैफ कप के अपने दूसरे मैच में भारतीय पुरुष फुटबाल टीम ने मालदीव को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष फुटबाल टीम ने यहां सैफ कप के अपने दूसरे मैच में मालदीव को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। बंगबंधु स्टेडियम में रविवार को खेले गए ग्रुप-बी के इस मैच में भारतीय टीम के लिए निखिल पुजारी और मनवीर सिंह ने गोल किए। सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला बुधवार को पाकिस्तान से होगा। पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय फुटबॉल टीम पांच साल बाद कोई आधिकारिक मैच खेलेगी। दर्शकों के लिए यह मैच काफी रोमांच पैदा करने वाला है।


भारत ने 36वें मिनट में बढ़त ली-
मौजूदा चैम्पियन भारत ने मैच की शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और विपक्षी टीम के डिफेंस पर दबाव बनाया। लगातर आक्रमण का फल भारत को 36वें मिनट में मिला और पुजारी ने कलात्मक खेल दिखाते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। इसके बाद, भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा और उन्होंने गेंद पर अधिक समय तक नियंत्रण रखते हुए विपक्षी टीम को आक्रमण का मौका नहीं दिया।


44वें मिनट में बढ़त हुई दोगुनी-
मैच के 44वें मिनट में मालदीव के खिलाड़ी ने बॉक्स के पास गलती की और मनवीर ने मौके को भुनाते हुए भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। दूसरे हाफ में भी भारत का दबदबा देखने को मिला, लेकिन कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। निखिल लगातार मालदीव के डिफेन्स पर दाबव बनाते रहे, उन्होंने 64वें मिनट में शानदार प्रयास किया जिसे डिफेंडर फ़ैसल ने रोक लिया।


भारत और पाकिस्तान में सेमीफइनल भिड़ंत-
भारतीय फुटबॉल टीम ने पहले मुकाबले में श्रीलंका को 2-0 से हराया था और दूसरे मुकाबले में उसने मालदीव को आसानी से मात दे सेमीफाइनल का टिकट बुक किया। पाकिस्तान टीम ने अपने पहले मुकाबले में नेपाल को 2-1 से मात दी और दूसरे मुकाबले में उसे बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पाकिस्तान ने तीसरा मुकाबला भूटान के खिलाफ 3-0 से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला 12 सितम्बर को खेला जाएगा।

More Videos

Web Title "SAFF CUP 2018: INDIA BEAT MALDIVES TO BOOK SEMIFINAL BERTH VS PAKISTAN"