scriptरोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने जर्सी बेचकर वसूली, जमकर हो रही है ब्रिकी | Rolando new club Juventus got half of signing amount by selling jersey | Patrika News

रोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने जर्सी बेचकर वसूली, जमकर हो रही है ब्रिकी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2018 05:25:27 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

रियल मैड्रिड के लिए 9 सालों तक खेलने वाले दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाल ही में इतालवी क्लब जुवेंटस से बड़ी रकम पर करार किया था।

rolando

रोनाल्डो के करार की आधी रकम जुवेंटस ने जर्सी बेचकर वसूली, जमकर हो रही है ब्रिकी

नई दिल्ली। पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपने नये क्लब जुवेंटस के लिये अभी तक मैदान पर कदम भी नहीं रखा है लेकिन उन्हें लेकर जुनून इस कदर छाया है कि इतालवी क्लब ने स्टार फुटबालर के नाम की जर्सी ‘सीआर-7’ बेचकर ही करार की आधी रकम वसूल कर ली है। रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड के साथ अपना पुराना नाता हाल में तोड़ते हुये जुवेंटस के साथ करार किया है।

एक दिन में बिकी पांच लाख 20 हजार जर्सियां-
पुर्तगाली स्ट्राइकर ने तुरिन स्थित क्लब के साथ करीब 802 करोड़ रूपये में करार किया है। 33 वर्षीय रोनाल्डो जैसे बड़े खिलाड़ी के इटली के क्लब से जुडऩे पर प्रशंसकों में भारी उत्साह है और जैसे ही जुवेंटस ने सीआर7 जर्सी अपनी वेबसाइट पर बेचने के लिये बिक्री शुरू एक ही दिन में करीब पांच लाख 20 हजार जर्सी बिक गयीं। वहीं क्लब के आधिकारिक प्रायोजक एडिडास ने अपने स्टोर के जरिये 20 हजार जर्सी बेचीं।

एक जर्सी की कीमत 8335 रुपए-
इतालवी मीडिया के अनुसार रोनाल्डो की पांच लाख जर्सियों को ऑनलाइन खरीदा गया है। जबकि गत वर्ष जुवेंटस ने अपनी टीम की कुल 850,000 जर्सी ही ऑनलाइन बेची थीं। जुवेंटस की असली जर्सी की कीमत 104 यूरो है। इसे भारतीय मुद्रा में देखें तो यह रकम करीब 8335 रुपये होती है। हालांकि इसकी नकल 45 यूरो में बाजार में मिल रही है। हालांकि लोग ऑनलाइन इसकी अधिकृत जर्सी खरीद रहे हैं। क्लब ने पहले दिन जर्सी से करीब 5.4 करोड़ यूरो की कमाई की है जबकि जुवेंटस ने रोनाल्डो के ट्रांसफर फीस के लिये 10 करोड़ यूरो में करार किया है।

पिछले 30 साल में सबसे महंगा करार-
सिरी ए टीम रोनाल्डो को इसके अतिरिक्त चार वर्षों में 12 करोड़ यूरो का भुगतान करेगी। वहीं अंतराराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) के नियमानुसार जुवेंटस को 1.2 करोड़ यूरो अतिरिक्त खर्च करने होंगे जिससे रोनाल्डो के साथ करार की कुल कीमत करीब 23.2 करोड़ यूरो बैठती है जो जुवेंटस के लिये पिछले 30 सालों में सबसे महंगा करार भी है। रोनाल्डो इसी के साथ पेरिस सेंट जर्मेन के नेमार और बार्सिलोना के लियोनल मैसी के बाद तीसरे सर्वाधिक वेतन पाने वाले फुटबालर बन गये हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो