स्पेनिश लीग : मेसी ने रचा इतिहास, स्‍पेनिश लीग में दागा 400वां गोल, बार्सिलोना जीता

By Mazkoor

|

14 Jan 2019, 09:43 PM IST

फ़ुटबॉल

बार्सिलोना : अर्जेटीना और दुनिया वर्तमान में महानतम खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने एक और इतिहास रच दिया। उन्‍होंने स्पेनिश लीग में 400 गोल दाग दिए। उनके और लुइस सुआरेज के शानदार खेल की बदौलत एफसी बार्सिलोना ने रविवार रात 19वें दौर के मैच में आईबार को 3-0 से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही लीग की तालिका में उसने अपना शीर्ष स्‍थान कायम रखा। इस जीत के बाद मौजूदा चैम्पियन बार्सिलोना के 43 अंक हो गए हैं, जबकि आईबार मात्र 22 अंकों के साथ 16वें स्थान पर खिसक गया है।

मुकाबले का तीसरा गोल करते ही अपने 400 गोल पूरे किए
लियोनल मेसी ने इस मुकाबले का तीसरा गोल जैसे ही दागा इस लीग में उन्‍होंने अपने 400 गोल पूरे कर लिए। उन्होंने यह कीर्तिमान मात्र 435 लीग मैचों में हासिल कर लिया। इसी के साथ वह स्पेनिश लीग के फर्स्‍ट डिवीजन लीग में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी भी बन गए। मेसी ने लीग स्तर पर 400 गोल करने के लिए पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो से 63 मैच कम खेले। रोनाल्डो ने अब तक इंग्लैंड, स्पेन और इटली में 507 मैचों में 409 गोल किए हैं।

बार्सिलोना ने किया दमदार प्रदर्शन
इस मैच में बार्सिलोना ने शुरुआत से ही दमदार प्रदर्शन किया और पूरे मैच में 59 प्रतिशत बॉल पोजेशन अपने पास रख कर आईबार को कोई मौका नहीं दिया। पहला गोल उरुग्वे के स्टार स्ट्राइकर सुआरेज ने 19वें मिनट में दागा। पहले हाफ में बार्सिलोना की टीम ने कई प्रयास किए, लेकिन वह अपनी बढ़त को दोगुना नहीं कर पाई।
मेजबान टीम के लिए दूसरा हाफ दमदार रहा। मेसी ने 53वें मिनट में शानदार खेल दिखाया और बाएं पैर से गोल करते हुए बार्सिलोना की बढ़त को दोगुना कर दिया।
आईबार ने गोल करने के लिए अटैकिंग फुटबॉल खेलने की कोशिश की, लेकिन छह मिनट बाद ही सुआरेज ने मैच का अपना दूसरा गोल कर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। बता दें कि स्‍पेनिश लीग की तालिका मेंदूसरे पायदान पर मौजूद एटलेटिको मेड्रिड के 38 अंक हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।