scriptभारतीय टीम के इस स्टार गोलकीपर पर इस कारण लगा भारी जुर्माना | Indian Star Goalkeeper Gurpreet Singh Sandhu Suspended For 2 Matches | Patrika News

भारतीय टीम के इस स्टार गोलकीपर पर इस कारण लगा भारी जुर्माना

Published: Dec 05, 2017 09:42:48 pm

Submitted by:

Kuldeep

इस स्टार गोलकीपर को दो मैच के निलंबित कर दिया गया है और साथ ही उनके ऊपर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

Indian Star Goalkeeper Gurpreet Singh Sandhu Suspended For 2 Matches

नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल टीम के स्टार गोलकीपर और बेंगलूरु एफसी के लिए इंडियन सुपरलीग (आईएसएल) में खेल रहे गुरप्रीत सिंह संधू को निलंबन और भारी जुर्माने का सामना करना पड़ा है। इस स्टार गोलकीपर को पिछले सप्ताह अपनी टीम की तरफ से एफसी गोवा के खिलाफ मैच के दौरान गुस्सैल व्यवहार दिखाने के लिए दो मैच के निलंबित कर दिया गया है और साथ ही उनके ऊपर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

उस मैच में गुरप्रीत को मैनुअल लांगरोटे ब्रोने के साथ भिड़ते हुए देखा गया था। गुरप्रीत ने ब्रोने की तरफ से धक्का देने पर उसकी छाती में सिर देकर मारा था। रेफरी ने गुरप्रीत को मार्चिंग ऑर्डर देने के साथ ही उनकी टीम पर जुर्माने के तौर पर एफसी गोवा को मैच के पहले हाफ में एक पेनल्टी भी अवॉर्ड की थी। 30 नवंबर को मडग़ांव के नेहरू स्टेडियम में हुए इस मैच को बेंगलूरु एफसी 3-4 से हार गया था। गुरप्रीत यूरोपा लीग में खेलने का कांटे्रक्ट पाने वाले भारत के पहले फुटबॉल खिलाड़ी हैं।

आईएसएल प्रबंधन की तरफ से जारी एक बयान में मंगलवार को कहा गया कि बेंगलूरु एफसी के जर्सी नंबर-1 खिलाड़ी गुरप्रीत सिंह संधू को दो मैच के लिए निलंबित करने के साथ ही उन पर 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया जा रहा है। ये कार्रवाई हीरो इंडियन सुपर लीग 2017-18 सीजन में तत्काल प्रभाव से लागू की जाएगी।

बयान में बताया गया है कि गुरप्रीत पर ये कार्रवाई ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) की अनुशासन समिति की तरफ से गुरप्रीत को एआईएफएफ अनुसासन कोड के आर्टिकल 49 को तोडऩे का जिम्मेदार घोषित किए जाने के बाद की गई है। रेफरी की रिपोर्ट के आधार पर ये कार्रवाई की गई है। बयान में ये भी कहा गया है कि जुर्माने की धनराशि अगले 10 दिन के अंदर बेंगलूरु एफसी फ्रेंचाइजी को एआईएफएफ के पास जमा करानी होगी।

ये धनराशि जमा होने तक गुरप्रीत पर प्रतिबंध जारी रहेगा यानि फ्रेंचाइजी की तरफ से 3 लाख रुपए जमा कराने में देरी करने पर गुरप्रीत को 2 से अधिक मैचों के लिए भी निलंबित रहना पड़ सकता है। इस कार्रवाई के बाद अब गुरप्रीत को अपनी टीम के दोनों बाहरी मैदानों पर मैचों में बाहर बैठना होगा। इनमें एक मैच नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ 8 दिसंबर को गुवाहाटी में और दूसरा एफसी पुणे सिटी के खिलाफ 14 दिसंबर को पुणे में ही खेला जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो