script

Women Football : 2020 ओलम्पिक क्वालीफायर में बांग्लादेश से जीता भारत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2018 02:03:44 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

इस मैच में भारत के लिए सबसे अधिक गोल बाला देवी ने किए। उन्होंने इस मैच में टीम के लिए कुल चार गोल किए। इसके अलावा, कमला देवी और संजू ने भी गोल स्कोर किए।

football

Women Football : 2020 ओलम्पिक क्वालीफायर में बांग्लादेश से जीता भारत

नई दिल्ली। नेपाल के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच के कारण हुई निराशा को पीछे छोड़ते हुए भारतीय महिला फुटबाल टीम ने 2020 एएफसी महिला ओलम्पिक क्वालीफायर के पहले दौर के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 7-1 से हराया। इस मैच में भारत के लिए सबसे अधिक गोल बाला देवी ने किए। उन्होंने इस मैच में टीम के लिए कुल चार गोल किए। इसके अलावा, कमला देवी और संजू ने भी गोल स्कोर किए।

कमला ने 16वें मिनट में पहला गोल दागने के साथ भारतीय टीम का खाता खोला। इसके बाद, 22वें मिनट में बाला ने गोल करते हुए टीम को 2-0 से आगे कर दिया। बाला ने इसके अगले मिनट में ही भारतीय टीम के खाते में तीसरा गोल किया और टीम ने पहले हाफ का समापन 3-0 की बढ़त के साथ किया।

दूसरे हाफ में भी मैच पर पूरी तरह से भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा था। 53वें मिनट में कमला ने चौथा गोल किया। इसके बाद, 62वें मिनट में बाला ने इस मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत को 5-0 से आगे कर दिया। संजू ने 10 मिनट बाद 72वें मिनट में भारतीय टीम के लिए इस मैच का छठा गोल किया। 75वें मिनट में बाला ने चौथा गोल करते हुए टीम को 7-0 से आगे कर दिया। काफी संघर्ष के बाद बांग्लादेश को गोल करने का अवसर मिला। 82वें मिनट में रानी कृष्णा ने गोल करते हुए टीम का खाता तो खोला, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था और ऐसे में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 7-1 से जीत हासिल की।

ट्रेंडिंग वीडियो