scriptफुटबॉल: AFC U-23 क्वालीफायर में उज्बेकिस्तान ने भारत को 3-0 से हराया | Football: Uzbekistan beat India 3-0 in AFC U-23 qualifiers | Patrika News

फुटबॉल: AFC U-23 क्वालीफायर में उज्बेकिस्तान ने भारत को 3-0 से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2019 06:43:43 am

Submitted by:

Anil Kumar

शुक्रवार को खेले गए एएफसी अंडर-23 क्वालीफायर में उजबेकिस्तान के हाथों भारत की 0-3 से हार।
रविवार को तजकिस्तान के साथ अंतिम क्वालीफायर मैच खेलेगी भारतीय टीम।
सैफ कप में भारतीय महिला टीम ने नेपाल को 3-1 से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया।

एएफसी अंडर-23 क्वालीफायर मैच

फुटबॉल: AFC U-23 क्वालीफायर में उज्बेकिस्तान ने भारत को 3-0 से हराया

ताशकंद। एएफसी अंडर-23 क्वालीफायर के पहले मैच में शुक्रवार को भारत को हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा चैम्पियन उज्बेकिस्तान ने भारतीय पुरुष फुटबाल टीम को पहले मैच में 3-0 से हरा दिया। भारतीय टीम अब रविवार को तजाकिस्तान के खिलाफ अंतिम क्वालीफायर मैच खेलेगी।

भारतीय टीम ने शुरूआती मौकों को गवांया

बता दें कि भारतीय टीम को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन उसे गवां दिया और गोल करने में कामयाब नहीं हो सके। लिहाजा 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। मेजबान उज्बेकिस्तान के कप्तान इसलोमजोन कोबिलोव ने 45वें मिनट में मिली पेनल्टी पर गोल कर हाफ टाइम तक अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दूसरे हाफ में स्थानापन्न खिलाड़ी बोबीर अब्दीजोलिकोव ने 78वें और 85वें मिनट में दो गोल कर उज्बेकिस्तान को 3-0 की शानदार बढ़त दिला दी और आखिरकार भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।

 

एफए कप के सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी, स्वान्सी को दी 3-2 से मात

भारत ने 5वीं बार जीता सैफ कप

जहां एक ओर भारतीय पुरुष टीम को उजबेकिस्तान के हाथों 0-3 से हार का सामना करना पड़ा वहीं भारतीय महिला फुटबाल टीम ने सैफ कप में दमदार प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को नेपाल को 3-1 से मात दी और पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में भारत ने अब तक लगातार 23 मैच जीते हैं। नेपाल के खिलाफ मेहमान टीम की ओर से शहीद रंगशाला स्टेडियम में दालीमा छिब्बर, ग्रेस दांगमेई और अंजू तमांग ने गोल किए। मैच के 26वें मिनट में भारत को फ्री-किक मिली और 30 गज की दूरी से दालीमा ने शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी। नेपाल के लिए बराबरी का गोल 34वें मिनट में सबित्रा ने हेडर के जरिए दागा। दूसरा हाफ भी भारत के लिए दमदार रहा। ग्रेस ने 63वें मिनट में गोल कर मेहमान टीम को एक बार फिर बढ़त दिला दी। मैच में दोबारा बढ़त बनाने के बाद भारतीय टीम ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और 78वें मिनट में अंजू ने गोल कर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो