script

फीफा वर्ल्ड रैंकिंग में भारत को 2 स्थान का नुकसान

Published: Apr 08, 2016 05:48:00 pm

विश्वकप क्वालिफायर्स में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और टीम ने आठ में से सात मैचों को गंवा दिया। ताजा जारी रैंकिंग में टीम दो स्थान फिसलकर 162वें स्थान पर आ गई है। 

Fifa Rankings India

Fifa Rankings India

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए वर्ष 2018 के फीफा विश्वकप फुटबाल क्वालिफायर के मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन का असर भारतीय टीम की रैंकिंग पर भी पड़ा है और ताजा जारी रैंकिंग में टीम दो स्थान फिसलकर 162वें स्थान पर आ गई है। विश्वकप क्वालिफायर्स में भारत का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और टीम ने आठ में से सात मैचों को गंवा दिया। अंतिम मुकाबले में टीम को तुर्कमेनिस्तान के हाथों 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

रैंकिंग में ईरान (42) एशिया मं शीर्ष पर रही। वहीं आस्ट्रेलिया (50) और दक्षिण कोरिया (56) दूसरे और तीसरे क्रम पर रहीं। फीफा की तरफ से जारी रैङ्क्षकग में अर्जेंटीना की टीम बेल्जियम को दूसरे स्थान पर धकेलते हुए शीर्ष पर आ गई है।

कोपा अमरीका कप विजेता चिली की टीम तीसरे जबकि कोलम्बिया चौथे स्थान पर आ गई है। विश्व चैंपियन जर्मनी की टीम फिसलकर पांचवें पर जबकि स्पेन छठे स्थान पर आ गई है।

रैंकिंग में ब्राजील और पुर्तगाल क्रमश: सातवें और आठवें स्थान पर जबकि उरुग्वे नौवें एवं इंग्लैंड की टीम दसवें रैंकिंग पर है। आट्रिया की टीम 11वें स्थान पर है।

ट्रेंडिंग वीडियो