scriptभारत का रक्षण बेहतर रहा तो जीत पक्‍की : शाटोरी | Eelco Schattorie says indian defence is create trouble for team | Patrika News

भारत का रक्षण बेहतर रहा तो जीत पक्‍की : शाटोरी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 08:53:40 pm

Submitted by:

Mazkoor

शाटोरी के अनुसार बहरीन के स्ट्राइकर बहुत तेजी से दौड़ सकते हैं और इसके लिए भारत के रक्षकों को तैयार रहना होगा।

afc asian cup

भारत का रक्षण बेहतर रहा तो जीत पक्‍की : शाटोरी

नई दिल्ली : इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) क्लब नॉर्थ-ईस्ट युनाइटेड के मुख्य कोच एल्को शाटोरी ने एएफसी एशियन कप में बहरीन के खिलाफ होने वाले अहम मैच से पहले कहा कि भारतीय टीम को मुकाबले में अपने डिफेंस पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है।

सोमवार को है बहरीन से मुकाबला
बता दें कि भारतीय टीम को टूर्नामेंट के ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में सोमवार को बहरीन का सामना करना है। भारत ने अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को 4-1 से रौंद कर रख दिया था, लेकिन दूसरे मैच में उसे मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ वह अपना विजयी अभियान जारी नहीं रख पाई और उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।

थाईलैंड के खिलाफ भी रक्षण में थी समस्‍या
शाटोरी ने कहा कि विपक्षी टीम अपनी तैयारी करती है। जैसा मैंने थाईलैंड के खिलाफ भी कहा था कि भारत का डिफेंस अहम होगा। उस मैच में टीम का डिफेंस सटीक नहीं था। जहां तक बात है बहरीन की तो वह टीम लॉन्‍ग बॉल रणनीति अपनाएगी, क्योंकि उनके स्ट्राइकर बहुत तेजी से दौड़ सकते हैं और इसके लिए भारत को तैयार रहना होगा।

अमीरात जैसा ही खेलती है बहरीन
यूएई और बहरीन का खेलने का तरीका लगभग एक जैसा है, लेकिन ईस्ट बंगाल के पूर्व कोच का मानना है कि भारतीय डिफेंडर डायरेक्ट प्ले को आसानी से पढ़ सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि अमीरात और बहरीन में यह अंतर है कि यूएई पीछे से अटैक करने में समय लेती है, जिसके कारण उनकी ओर से खेली गई लॉन्‍ग बॉल अचरज में डाल देती है, जबकि बहरीन डायरेक्ट खेलती है। इस कारण भारत को कम परेशानी होगी। भारतीय डिफेंडर इसे पढ़ सकते हैं।
भारत फिलहाल, ग्रुप-ए की तालिका में तीन अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो