scriptचेन्नई को चैंपियन बनाने वाले कोच को मिला बड़ा इनाम, चुने गए आईएसएल कोच ऑफ द इयर | Chennaiyin FC coach John Gregory won ISL coach of the year 2018 | Patrika News

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले कोच को मिला बड़ा इनाम, चुने गए आईएसएल कोच ऑफ द इयर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2018 07:10:13 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले कोच को मिला बड़ा इनाम, चुने गए आईएसएल कोच ऑफ द इयर।

isl

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले कोच को मिला बड़ा इनाम, चुने गए आईएसएल कोच ऑफ द इयर

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग 2018 में अपनी टीम को चैंपिनय बनाने वाले चेन्नईयन एफसी के कोच ग्रेगोरी को भारतीय फुटबॉल कोच संघ ने आईएसएल कोच ऑफ द इयर का खिताब दिया है। उन्हें एआईएफसी अवॉर्डस के पहले संस्करण में यह पुरस्कार दिया गया। ग्रेगोरी को इस वर्ष मार्च में चेन्नईयन एफसी को दूसरी बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का खिताब जिताने पर यह पुरस्कार दिया गया। गेगोरी पहली बार किसी भारतीय क्लब के कोच बने थे।

सभी सहयोगियों को अवार्ड किया समर्पित-
ग्रगोरी ने कहा, “पिछला सीजन शानदार रहा इसलिए यह पुरस्कार चेन्नईयन एफसी के कोचिंग स्टाफ, प्रबंधन और उन सभी के लिए है जो क्लब से जुड़े हैं। मैं कुछ सप्ताह में भारत वापस आकर हमारे आईएसएल खिताब को बचाने के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा, “कोचों की बिरादरी के लिए एआईएफसी संघ बहुत महत्वूपर्ण है। चेन्नईयन एफसी में हम सभी महत्वाकांक्षी कोचों की मदद करने के लिए तत्पर हैं।”

बेगलुरू को हराते हुए जीता था खिताब-
पिछले साल दिसंबर में स्थापित किए गए एआईएफसी को अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की मान्यता प्राप्त है। ग्रेगोरी की देखरेख में चेन्नई की टीम ने इस साल बेंगलुरू एफसी को हराते हुए दूसरी बार आईएसएल खिताब पर कब्जा किया था। बता दें कि इस साल पूरे टूर्नामेंट में बेंगलुरू एफसी की टीम का प्रदर्शन सबसे दमदार था। सुनील छेत्री की कप्तानी में इस टीम ने सबसे ज्यादा मैचों में जीत हासिल की। फाइनल फाइट में भी बेंगलुरू की टीम हॉट फेवरेट थी। लेकिन चेन्नईयन ने अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर खिताब पर अपना कब्जा जमाया था।


पहली बार भारतीय क्लब की थी कोचिंग-
कोच ऑफ द इयर 2018 का खिताब जीतने वाले ग्रेगोरी के एक बात और बताते चले कि ग्रेगोरी पहली बार किसी भारतीय क्लब से जुड़े थे। पहली बार ही अपनी कोचिंग में टीम को चैंपियन बनवाते हुए ग्रेगोरी ने बड़ा नाम किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो