scriptकोपा अमरीका 2019: कोलंबिया ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को 2-0 से हराया | Argentina beat Argentina in Copa America tournament | Patrika News

कोपा अमरीका 2019: कोलंबिया ने किया बड़ा उलटफेर, अर्जेंटीना को 2-0 से हराया

Published: Jun 17, 2019 11:28:32 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

कोपा अमरीका में कोलंबिया ने अर्जेंटीना को हराया
26 साल से अर्जेंटीना ने नहीं जीता है कोई बड़ा टूर्नामेंट

Argentina vs Columbia

नई दिल्ली। कोपा अमरीका टूर्नामेंट में कोलंबिया ने रविवार को एक बड़ा उलटफेर कर दिया। कोलंबिया ने लियोनल मेसी की टीम अर्जेंटीना को 2-0 से हराकर अपने अभियान का शानदार आगाज किया। कोलंबिया ने दूसरे हाफ में 15 मिनट के भीतर दो गोल दागे, जिसकी वजह से अर्जेंटीना को हार का सामना करना पड़ा।

इन खिलाड़ियों ने किए दो गोल

आपको बता दें कि अर्जेंटीना की यह पिछले 12 साल में अपने दक्षिण अमरीकी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहली हार है। कोलंबिया की ओर से रोजर मार्टिनेज ने 71वें मिनट में और दुवान जापटा ने 86वें मिनट में 1-1 गोल किया। इसके बाद दूसरे हाफ में अर्जेंटीना की टीम कोई गोल नहीं कर सकी और इसी के साथ कोपा अमरीका में कोलंबिया ने 20 साल बाद अर्जेंटीना को हराया।

26 साल से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता अर्जेंटीना

आपको बता दें कि अर्जेंटीना की टीम ने 26 साल से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है। अर्जेंटीना दक्षिण अमरीका के इस शीर्ष टूर्नामेंट के पिछले दो सत्र में फाइनल में पहुंची पर पेनाल्टी शूटआउट में चेल्सी से हार गई। इसके अलावा 2014 विश्व कप में भी टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। चौदह बार की चैंपियन अर्जेंटीना ने आखिरी बार 1993 में यह ट्रॉफी जीती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो