scriptअलीगढ़ के दो मुन्नाभाई फिरोजाबाद में गिरफ्तार, बायोमैट्रिक मिलान न होने पर आए पकड़ में, देखें वीडियो | Two munnabhai arrest in police recruitment exam | Patrika News

अलीगढ़ के दो मुन्नाभाई फिरोजाबाद में गिरफ्तार, बायोमैट्रिक मिलान न होने पर आए पकड़ में, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jan 28, 2019 11:18:41 am

— सिपाही भर्ती की परीक्षा में दूसरे शादी की जगह दे रहा था परीक्षा, पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

solver gang

solver gang

फिरोजाबाद। पुलिस भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही सुहागनगरी में सोल्वर गैंग के पकड़े जाने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया था। सोल्वर गैंग के पांच सदस्यों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अब दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे दो मुन्नाभाई को पुलिस ने परीक्षा देने के दौरान पकड़ लिया। बायोमैट्रिक मिलान न होने पर पूरा मामला सामने आ गया।
अमरदीप कॉलेज से पकड़े
सिपाही भर्ती परीक्षा के पहले दूसरी पाली में अमरदीप कालेज में एक मुन्नाभाई को बायोमैट्रिक मिलान नहीं होने पर कक्ष निरीक्षक ने पकड़ लिया। सूचना मिलने के बाद एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। मुन्नाभाई से पूछताछ करने के बाद उसके साथी को बाहर से गिरफ्तार कर लिया। दोनों अलीगढ़ के हैं। केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर मामला दर्ज किया जाएगा। अमरदीप कालेज में शाम की पाली में जब कालेज में प्रवेश के बाद बायोमैट्रिक कराई जा रही थी। इसी दौरान कक्ष संख्या तीन के बाहर एक परीक्षार्थी की बायोमैट्रिक का मिलान नहीं हुआ। कक्ष निरीक्षक को कुछ शंका होने के कारण उसे परीक्षा में बैठने से रोक दिया।
पूछताछ में हो गया सबकुछ साफ
एसपी सिटी राजेश कुमार सिंह, सीओ सिटी संजय वर्मा, एसएचओ उत्तर रवींद्र दुबे पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने परीक्षा देने अंदर गए मुन्नाभाई से कड़ाई से पूछताछ की तो वह कबूल गया। उसने अपना नाम जिला अलीगढ़ के थाना गोंडा के तलेसरा अदमपुर निवासी अंकित जाट बताया। पुलिस के मुताबिक अंकित जाट का कहना था कि वह गांव के निवासी रवि सविता की जगह परीक्षा देने आया था। एसपी सिटी ने बाहर आकर रवि सविता को गिरफ्तार किया। दोनों को गिरफ्तार करके थाने ले आए। इस मामले में परीक्षा केंद्र के व्यवस्थापक की तहरीर पर अभियोग दर्ज किया जा रहा है।
एक लाख रुपए में हुई थी बात
एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि रवि सविता को परीक्षा पास कराने के नाम पर एक लाख रुपया में बात हुई थी। परीक्षा पास होने के बाद यह धनराशि अंकित जाट को दी जानी थी। अमरदीप कालेज में रवि के स्थान पर अंकित जाट परीक्षा देने प्रवेश कर गया था। कक्ष निरीक्षकों की सावधानी के कारण वह पकड़ा गया। रवि को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ धारा 419,420,467,468 व 471 आईपीसी के तहत अभियोग दर्ज किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो