scriptबेटा प्रयागराज में काम करता रहा, पिता ने बहू से फिरोजाबाद में रचा ली शादी, अब नौकरी पर लटकी तलवार | Son kept working in Prayagraj father married daughter-in-law in Firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

बेटा प्रयागराज में काम करता रहा, पिता ने बहू से फिरोजाबाद में रचा ली शादी, अब नौकरी पर लटकी तलवार

UP News: यूपी के फिरोजाबाद में सरकारी कर्मचारी ससुर ने अपनी बड़ी बहू से कोर्ट में शादी रचा ली। इसके बाद वह बहू के साथ फरार हो गया। मां-बेटे ने थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायती पत्र दिया है।

फिरोजाबादFeb 09, 2024 / 11:55 am

Vishnu Bajpai

relationships_tarnished_in_firozabad.jpg

यूपी के फिरोजाबाद में ससुर ने बहू से रचाई शादी।

Relationships Tarnished in Firozabad: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में समाज को शर्मसार करने की घटना सामने आई है। यहां एक 45 साल के सफाई कर्मचारी ने अपनी बड़ी बहू से कोर्ट में शादी रचा ली। इस दौरान उसका बेटा प्रयागराज में काम कर रहा था। घर लौटने पर बेटे को मामले की जानकारी हुई। इसके बाद उसने मां के साथ थाने पहुंचकर पुलिस को शिकायती पत्र दिया है। इसके साथ सीएमओ कार्यालय में भी शिकायत दी गई है। सामाजिक रिश्तों को तार-तार करने वाले ससुर-बहू की यह प्रेम कहानी पूरे जिले में चर्चा का केंद्र बनी हुई है।
फिरोजाबाद के फरिहा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक बैजनाथ सिंह ने बताया “नगर क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली एक महिला ने अपने पति की शिकायत करते हुए तहरीर दी है। इसमें महिला ने बताया कि उसके पति ने उसके बड़े बेटे की पत्नी के साथ कोर्ट में शादी कर ली है और वह बहू को लेकर फरार है। आरोपी ससुर फरिहा स्थित नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात सफाईकर्मी है। बताया जा रहा है कि वह अपनी बहू से शादी रचाने के बाद पिछले चार महीने से शहर में कहीं रह रहा है।” इंस्पेक्टर बैजनाथ सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

फरिहा कोतवाली प्रभारी ने बताया कि शिकायत के अनुसार, जसराना के गाड़ीवान निवासी 45 साल के शिल्पी वाल्मीकि फरिहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सफाईकर्मी है। 25 साल पहले उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई थी। इसके बाद उसने रज्जो देवी से दूसरी शादी की थी। उससे उसके दो बेटे हुए। बड़े बेटे आकाश की शादी उसने पांच साल पहले बिहार के सिवान निवासी युवती से की थी। एक साल पहले बेटा पत्नी को घर पर छोड़ कर प्रयागराज काम करने चला गया। कुछ माह पहले जब वह लौट कर आया। तब पता चला कि उसके पिता व बहू के बीच अवैध संबंध हैं।

सफाईकर्मी की ड्यूटी सप्ताह में तीन-तीन दिन फरिहा और हाथवंत स्वास्थ्य केंद्र पर रहती है। पीड़ित पति आकाश ने बताया कि वह छह माह पहले घर आया तो पत्नी और पिता की को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इसका विरोध करने पर पिता ने उसकी पिटाई कर दी। इस दौरान उसकी पत्नी खड़ी देखती रही। इसपर 22 अगस्त को वह अपनी पत्नी को मायके छोड़कर दूसरे फिर प्रयागराज चला गया। आरोप है कि कुछ दिन बाद ही सफाईकर्मी गोपालगंज जाकर बहू की विदा करा लाया और उसके साथ फिरोजाबाद में किराए का मकान लेकर रह रहा है। बेटे का कहना है कि पिता ने चार माह पहले उसकी पत्नी से कोर्ट मैरिज कर ली है। बेटे ने मामले की शिकायत सीएमओ कार्यालय में भी की है। वहीं कर्मचारी की पत्नी ने थाने में शिकायती पत्र दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो