scriptवीडियो: 12 फीट लंबे अजगर ने नीलगाय के बच्चे को दी ऐसी मौत, देखकर उड़ गए ग्रामीणों के होश | Python Nigla's baby nigla, rumor in village | Patrika News

वीडियो: 12 फीट लंबे अजगर ने नीलगाय के बच्चे को दी ऐसी मौत, देखकर उड़ गए ग्रामीणों के होश

locationफिरोजाबादPublished: Oct 05, 2018 05:36:13 pm

— सिरसागंज क्षेत्र के गांव कोरारा में निकला अजगर, गांव में मच गई अफरा—तफरी।

Ajgar

Ajgar

फिरोजाबाद। सिरसागंज क्षेत्र के जंगल में निकले 12 फीट के अजगर ने अफरा—तफरी मचा दी। नीलगाय के बच्चे को मौत की नींद सुला देने के बाद अजगर गांव की ओर बढ़ा तो ग्रामीणों के दिलों की धड़कनें तेज हो गईं। काफी प्रयासों के बाद वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से अजगर को काबू में कर बंद कर लिया और उसे जंगल में छुड़वा दिया। करीब दो घंटे के प्रयास के बाद अजगर को पकड़ा जा सका।
यह भी पढ़ें—

इस लोकसभा सीट पर होगा रोमांचक मुकाबला, सैफई परिवार के चाचा और भतीजे आ सकते हैं आमने—सामने!

कोरारा गांव की है घटना
सिरसागंज क्षेत्र के गांव कोरारा में कुछ किसान अपने खेत पर काम कर रहे थे। तेज धूप होने के कारण एक किसान पेड़ की छांव में आकर बैठ गया। तभी उसकी नजर जंगल की ओर एक नीलगाय के बच्चे पर पड़ी। एक लंबा अजगर नीलगाय के बच्चे को दबोचे बैठा था और बच्चे को निगलने की कोशिश कर रहा था।
मौके पर जुटी भीड़
गांव में अजगर निकलने की सूचना पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई। ग्रामीणों ने किसी तरह नीलगाय के बच्चे को निगलने से बचाया लेकिन जब तक उसकी मौत हो चुकी थी। अजगर काफी देर कुंडली मारकर बैठा रहा। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना देने के बाद भी जब काफी देर तक टीम मौके पर नहीं पहुंची तो ग्रामीण भयभीत हो गए। अजगर गांव की ओर बढ़ने लगा, ग्रामीणों ने किसी तरह उसे रोके रखा। बाद में गांव पहुंची वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों के प्रयास से अजगर को काबू में कर उसे कपड़े में बंद कर गांव से दूर छोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो