script

जहरीला हो गया था तालाब का पानी, इसलिए दर्जनों की संख्या में हो गई मछ​लियों की मौत, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Feb 24, 2019 11:00:57 am

— थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव मोती गढ़ी का मामला, तालाब पहुंचे ग्रामीण मरी मछलियों को देख हुए हैरान।

water tanker vacated for the fish trapped in the dry Dhan pond

fish

फिरोजाबाद। पचोखरा क्षेत्र में तालाब का पानी जहरीला होने की वजह से सैकड़ों मछलियों की मौत हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि तालाब में प्रदूषण बढ़ गया था। इसकी वजह से मछलियों की मौत हो गई। मछलियों की मौत होने के बाद गांव में ग्रामीण भयभीत हैं। ग्रामीण अब अपने जानवरों को लेकर परेशान हैं।
पचोखरा क्षेत्र का मामला
थाना पचोखरा क्षेत्र के गांव मोती गढ़ी के तालाब में लंबे समय से मछलियां पल रही थीं। सुबह टहलने पहुंचे गांव के लोगों को तालाब किनारे पर काफी संख्या में मछलियां मरी हुई मिलीं। मरी मछलियों को देखकर ग्रामीण आश्चर्य में पड़ गए। ग्रामीणों ने बताया कि तालाब का पानी काफी दूषित हो गया है। इसे लंबे समय से नहीं बदला गया है। गांव की पूरी गंदगी भी इसी तालाब में आती है। संभवतः इसी वजह से मछलियों की मौत हुई है। वहीं कुछ लोगों का कहना था कि तालाब में जलस्तर काफी कम रह गया है।
परेशान हैं ग्रामीण
गांव के लोग मोटर लगाकर इस तालाब के पानी से खेतों की सिंचाई करते हैं। इसलिए पानी कम होने की वजह से भी मछलियों की मौत होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। मछलियों की मौत के बाद ग्रामीण भयभीत हैं। ग्रामीणों का कहना है कि गर्मी के मौसम में ग्रामीणों के जानवर इसी तालाब का पानी पीते हैं। ऐसे में यदि जहरीला पानी जानवरों ने पी लिया तो उनकी मौत होने की संभावना है। ग्रामीणों ने तालाब को खाली कराकर साफ पानी भरवाए जाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो