scriptसंदिग्ध परिस्थितियों में राष्ट्रीय पक्षी की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा कि वन विभाग अधिकारियों के उड़ गए होश, देखें वीडियो | National bird peacock death in suspicious circumstances in Firozabad | Patrika News

संदिग्ध परिस्थितियों में राष्ट्रीय पक्षी की मौत के बाद ग्रामीणों ने किया कुछ ऐसा कि वन विभाग अधिकारियों के उड़ गए होश, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jun 27, 2019 03:33:05 pm

Submitted by:

arun rawat

– थाना मक्खनपुर के रसूलपुर गांव में मृत अवस्था में मोर के पाए जाने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम।

फिरोजाबाद। राष्ट्रीय पक्षी मोर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम मृत मोर को अपने साथ ले गई। मोर की मौत किन कारणों से हुई इसकी अभी तक जानकारी नहीं हो सकी है। मोर का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। उसके बाद ही पता चल सकेगा कि मोर की मौत किन कारणों से हुई है। वन विभाग की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।
यह भी पढें़-

एक बार फिर खाकी ने किया शर्मसार, सिपाही का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

मक्खनपुर के रसूलपुर गांव का मामला

थाना मक्खनपुर के गांव रसूलपुर के ग्रामीण शाम को किसी काम से खेतों पर निकले। तभी उन्हें सड़क किनारे एक मोर अचेतावस्था में पड़ा नजर आया। उसके आस-पास भी कोई नहीं था। माना जा रहा है कि किसी जानवर ने उसे पछाड़ दिया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना के बाद भी टीम के मौके पर न पहुंचने से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होने की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।
बोरी में बंद कर लिया शव

वन विभाग के कर्मचारियों ने मृत मोर के शव को बोरी में बंद कर लिया। हंगामा कर रहे ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत करा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि मोर की मौत किस कारण से हुई। इसकी जांच के लिए इसका पोस्टमार्टम कराया जाना चाहिए। वन विभाग की टीम ने मोर के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। इस दौरान आस-पास के लोगों की भी भीड़ जमा हो गई। माना जा रहा है कि किसी जानवर ने मोर पर हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। मोर की मौत के पीछे की असली वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो