scriptशहीदों की आत्मा की शांति को लेकर इस जिले में किया गया ऐसी चीज का दान, जिसे सुनकर आप भी कर उठोगे तारीफ, देखें वीडियो | martyrs soul peace In firozabad for collective Mundan | Patrika News

शहीदों की आत्मा की शांति को लेकर इस जिले में किया गया ऐसी चीज का दान, जिसे सुनकर आप भी कर उठोगे तारीफ, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Feb 18, 2019 04:17:12 pm

— फिरोजाबाद के जसराना में लोगों ने केशदान कर शहीदों की आत्मा के लिए किया हवन यज्ञ।

mundan

mundan

फिरोजाबाद। कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले को लेकर लोगों के दिलों में एक ओर अपने जवानों को खोने का दुख है तो वहीं पाकिस्तान को लेकर गुस्सा है। चारों ओर से बदले की मांग की जा रही है। जवानों को जगह जगह श्रद्धांजलि दी जा रही है। हर कोई अपनी अपनी तरह से जवानों को उनकी शहादत के लिए नमन कर रहा है। इसी कड़ी में फिरोजाबाद के जसराना में जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए तमाम लोगों ने एकसाथ सामूहिक केशदान किया।
सौ से ज्यादा लोग करा चुके मुंडन
सोमवार को फिरोजाबाद के जसराना में शहीदों के लिए श्रद्धांजलि सभा रखी गई है। इस श्रद्धांजलि सभा में प्रवीण यादव शास्त्री उर्फ पुरुषोत्तम दास के नेतृत्व में अब तक युवा, बच्चे और बुजुर्ग समेत सौ से अधिक लोग सामूहिक मुंडन करा चुके हैं। इस दौरान मुख्य चौराहा पर स्थित हनुमान मंदिर पर केशदान के बाद शहीदों की आत्मा की शांति के लिए हवन किया जा रहा है।
आहुति देने वालों की लगी लाइन
जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए केशदान कराने व हवन में आहुति देने वालों की लंबी कतार लगी हुई है। बता दें कि कार्यक्रम सुबह नौ बजे आरंभ हुआ था जो कि दोपहर दो बजे तक चला। यही कार्यक्रम में आये विख्यात कबि सतीश मधुप और 12 साल की बेटी अपराजिता ने अपनी कविताओ से शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सिर मुंडन कर शहीदों को श्रदांजलि देने बालो में प्रवीण शास्त्री उर्फ पुरुषोत्तम दास महाराज, ओम प्रकाश गुप्ता, शिवराम दुबे, दिनेश लोधी, केके चौहान, ओमवीर सिंह, टीकम सिंह, ऋषि सिसोदिया, शुभम सिंह सैनी, अमित गुप्ता, राकेश अग्रवाल, दिलीप बैजल, शिवम पचौरी, अतुल लोधी, अमन गुप्ता, आराध्य प्रताप सिंह, सहित सैकड़ों लोगों ने केशदान किया।

ट्रेंडिंग वीडियो