script

मोहर्रम से पहले शराब को लेकर इस्लामिक धर्मगुरूओं ने कही ये बड़ी बात, पढ़िए पूरी खबर

locationफिरोजाबादPublished: Sep 17, 2018 08:13:59 am

— शहर मुफ्ति ने कहा कि इस्लाम में शराब हराम, शराब पीकर नमाज पढ़ना भी ***** है, शहर की शाही जामा मस्जिद में बैठक कर इस्लामिक धर्मगुरुओं ने रखे विचार।

Sharab Mukti

Sharab Mukti

फिरोजाबाद। मोहर्रम को लेकर शहर भर में तैयारियां तेज हो गई हैं। सदर बाजार स्थित शाही जामा मस्जिद में इस्लामिक धर्मगुरुओं एवं समाजसेवियों की एक बैठक हुई बैठक में कौम की तरक्की के लिए कई सुझाव रखे गए इस मौके पर शहर मुक्ति मौलाना अब्दुल अलीम ईशा ने कहा कि शराब इंसान को शैतान बना देती है जर्मन के एक प्रोफेसर के शोध का हवाला देते हुए कहा कि यदि शराब बंद कर दी जाएगी तो आधे से ज्यादा शिफा हॉस्पिटल और जेलखाने अपने आप बंद हो जाएंगे।

सहयोग की अपील की
उन्होंने अभियान में सहयोग करने का आह्वान करते हुए सभी से नशा मुक्ति समाज बनाने में सहयोग कौम और देश की तरक्की के लिए शराब से दूर रहने की अपील की। इस अवसर पर मुफ्ति मौलाना तनवीर अहमद ने कहा कि शराब इस्लाम में हराम है और शराब पीकर नमाज पढ़ने से नमाज़ कुबूल नहीं होती उन्होंने कहा कि कुछ लोग शराब के फायदे बताते हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जुआ और चोरी करने से भी किसी को कोई फायदा हो सकता है तो क्या उसे जायज ठहराया जा सकता है।

कुरान का दिया हवाला
उन्होंने कुरान का हवाला देते हुए कहा इस्लाम में शराब की सख्त मनाही है। इस मौके पर लोक नागरिक कल्याण समिति के सचिव सामाजिक कार्यकर्ता सत्येंद्र जैन सोली ने कहा कि नशे से दो तरह के नुकसान हैं एक व्यक्तिगत दूसरा सामाजिक यदि कोई व्यक्ति गुटका मसाले का सेवन करता है तो वह अपना व्यक्तिगत नुकसान करता है लेकिन जो शराब का सेवन करता है तो वह अपने व्यक्तिगत नुकसान के साथ परिवार और समाज का नुकसान करता है। इस अवसर पर असरार अहमद सेक्रेटरी ईदगाह मिर्जा शकील बेग, मिर्जा अखलाक बेग, अहमद अलीम, प्रबंधक मदरसा निजाम मियां, अब्दुल कलाम, बारिश नेताजी ने अपने विचार रखें इस मौके पर रामदास कुशवाहा, अनुभव महेश्वरी, अमर राय, पार्षद शाहिद अंसारी जाहिर परवेज मोहम्मद इरफान मोहम्मद इरशाद कासिम सिद्दीकी हाजी हसन अंसारी सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो