scriptइंटरनेशनल फेयर में चमक बिखेरेंगे सुहागनगरी के कांच उत्पाद | Firozabad glass products Display in International Fair Greater Noida | Patrika News

इंटरनेशनल फेयर में चमक बिखेरेंगे सुहागनगरी के कांच उत्पाद

locationफिरोजाबादPublished: Feb 19, 2018 04:02:34 pm

फेयर में देश विदेश के अनेक बायर कारोबारी, शिरकत करेंगे।

Firozabad glass products
फिरोजाबाद। इंटरनेशनल फेयर में कांचनगरी का हुनर अपनी चमक बिखेरेगा। फेयर में शहर के अनेक उद्यमी व हस्तशिल्पी विभिन्न तरह के कांच उत्पादों के इंस्टाल सजाएंगे। जिसके लिए उन्होंने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। इंटरनेशनल फेयर ग्रेटर नोएडा में 22 फरवरी से शुरू होने जा रहा है जोकि 28 फरवरी तक चलेगा। फेयर में देश विदेश के अनेक बायर कारोबारी, शिरकत करेंगे।
यह भी पढ़ें

मृतक शिक्षामित्रों के परिजनों को 20 लाख रुपए देने की मांग


तैयारियों में जुटे उद्यमी

फेयर में बायर को जो आयटम पसंद आएंगे उन्हें खरीदने के लिए वह संबंधित स्टाल पर उद्यमी या शिल्पकार को माल का आॅर्डर देंगे। इधर फेयर को लेकर नगर के अनेक उद्यमी एक्सपोर्टर व शिल्पकारों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वह बाजार की मांग के अनुरूप आकर्षक डिजायनों के गिलास, आयटम तैयार करने में जुट गए हैं ताकि फेयर में आने वाले बायर्स के माल के नए आॅर्डर मिल सकें, जिससे आगे के कारोबार का रास्ता साफ हो सकेगा।
यह भी पढ़ें

बंद मकान को चोरों ने बनाया निशाना, सीसीटीवी कैमरे में कैद

अवसर का लाभ उठाएं

नगर के प्रमुख उद्यमी संजीव मित्तल कहते हैं कि फेयर में कई देशों के बायर भाग लेंगे। उम्मीद है कि कांचनगरी को गिलास एक्सपोर्टर के लिए अच्छे आॅर्डर मिल जाएंगे। ऐसा होने से कांच उद्योग को काफी राहत मिलेगी। इस संबंध में उपायुक्त शरद टंडन का कहना है कि इस फेयर से कांचनगरी के उद्यमी, शिल्पकारों को कारोबार को चमकाने का अवसर मिल रहा है। जिसका उन्हें लाभ उठाना चाहिए।
यह भी पढ़ें

ट्रक लूटने वाले गिरोह का किया खुलासा, 30 लाख रूपए का परचून सामान बरामद

यहां बनते हैं ये आयटम

सुहागनगरी के अंदर कांच की चूड़ियों के अलावा कंगन, हैंडीक्राफ्ट, कांच के दरवाजे, हैंडल, डिनर सेट, झूमर समेत अन्य कांच के उत्पाद तैयार किए जाते हैं। कांच के गिलास की भी यहां काफी मांग रहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो