scriptसंघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के परिणाम ने बदल दी इन दो युवाओं की किस्मत, कुछ इस तरह मना जश्न, देखें वीडियो | Examination of UPSC Akshansh Yadav gets 156th rank | Patrika News

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के परिणाम ने बदल दी इन दो युवाओं की किस्मत, कुछ इस तरह मना जश्न, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Apr 06, 2019 06:55:19 pm

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद जिले के अक्षांश यादव और सुरजीत सिंह गौतम ने 156 और 729 वीं रैंक प्राप्त कर जिले का नाम किया रोशन।

upsc

upsc

फिरोजाबाद। संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद सुहागनगरी में खुशी का माहौल है। जिले के दो अभ्यर्थियों ने परीक्षा पास की तो परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। माता—पिता ने बेटों को गले से लगाया तो बधाई देने वालों का भी तांता लगा रहा।
इतनी प्राप्त हुई रैंक
शिकोहाबाद निवासी अक्षांश यादव व सुरजीत सिंह गौतम ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा दी थी। परीक्षा परिणाम में अक्षांश ने 156वीं और सुरजीत ने 729वीं रैंक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। अक्षांश शिकोहाबाद के कृष्णा विहार कॉलोनी के रहने वाले हैं। इनके पिता भूगोल के प्रोफेसर हैं। अक्षांश का जन्म 19 जून 1996 को शिकोहाबाद में ही हुआ था। उनकी प्रारम्भिक शिक्षा इंटरमीडिएट की शिकोहाबाद में ही पूरी हुई। उसके बाद बीए ऑनर, एमए भूगोल दिल्ली यूनिवर्सिटी से किया। शुरू से ही इन्होंने अपना लक्ष्य सिविल सर्विस को ही चुना था जिसका नतीजा आज हम सभी के सामने है।
परिवार में खुशी की लहर
अक्षांश व उसका परिवार आज इस मुकाम को पाकर काफी खुश हैं। वह बताते हैं कि इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्होंने किसी प्रकार की कोचिंग का सहारा नहीं लिया। सेल्फ स्टडी कर इस मुकाम को हासिल किया। उनकी इस मेहनत के लिए समूची सुहागनगरी गदगद है। उन्हें बधाई देने के लिए उनके रिश्तेदार और आस—पास के लोग आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो