डीएम नेहा शर्मा ने सिंगापुर में देखा सपना सुहागनगरी में पूरा कर दिखाया...

By: Amit Sharma

Published On:
Oct, 21 2018 06:16 PM IST

  • Sentosa Singapore की तर्ज पर सुहागनगरी में भी सेल्फी प्वाइंट।

फिरोजाबाद। नेहा शर्मा ने जिलाधिकारी के तौर पर कमान संभालने के बाद से सुहागनगरी में कई कार्य ऐसे कराए जिसकी सरकारी तंत्र से लेकर आमजन में भी चर्चा हुई। चाहे वह स्वच्छ भारत मिशन के साथ अकर्षक वॉल पेंटिंग का कार्य हो या वन प्रोडक्ट वन सिटी में शहर के कांच उद्योग को जगह दिलाना रहा हो। अभी जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कांच नगरी में एक और ऐसा कार्य काराया है जो आते जाते हर व्यक्ति को एक संदेश देने के साथ ही अकर्षित करेगा। एनएच टू से गुजरने वाले हर व्यक्ति की इस पर निगाह पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- PHOTOS इस लेडी आईएएस ऑफीसर ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि जनता ने मनाया जश्न

दरअसल शहर के सिविल लाइन के मुख्य द्वार के समीप स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता का संदेश देने के उद्देश्य से एक सेल्फी प्वाइंट बनाया गया है। जगमाता यह सेल्फी प्लवाइंट हर आने जाने वाले को अपनी तरफ आकर्षित करेगा। इस सेल्फी प्वाइंट का निर्माण पथ भारत मिशन के अंतर्गत स्वच्छता का संदेश देते हुए जन जागरुकता के लिए करवाया गया है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा का मानना है कि यह स्थल न सिर्फ फिरोजाबाद आगमन को यादगार बनाएगा बल्कि स्वच्छ फिरोजाबाद के लिए जनमानस को प्रेरित करेगा।

स्वच्छता कां संदेश देता सेल्फी प्वाइंट

इस सेल्फी प्वाइंट के निर्माण का विचार साझा करते हुए जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि सिंगापुर में ट्रेनिंग के दौरान सेन्टोसा या सेन्तोसा पर्यटक स्थल को देखने बाद उन्हें इस तरह के प्वाइंट का निर्माण कराने का आइडिया आया। उन्होंने उसी दिन सिंगापुर में तय कर लिया था कि जब भी उन्हें मौका मिलेगा वह भारत में सरकारी सेवा के दौरान इस तरह का एक प्वाइंट जरूर बनवाएंगी और आखिरकार फिरोजाबाद को पहचान देना वाला, स्वच्छता का संदेश देने वाला ये सेल्फी प्वाइंट बनवा दिया।

सेन्टोसा से आया विचार

बता दें कि सेन्टोसा या सेन्तोसा सिंगापुर का एक द्वीप है जो सिंगापुर के मुख्य द्वीप से दक्षिण में एक जलडमरू के पार स्थित है। यहां सिंगापुर की सरकार ने पूरे द्वीप को एक पर्यटक स्थल बना दिया है। यहां यूनिवर्सल स्टूडियो, एक्वेरियम और दक्षिणी छोर पर समुद्र-तट सैलानियों को आकर्षित करता है। यहां भी एक ऐसा ही सेल्फी प्वाइंट है, अब सुहागनगरी से गुजरते समय भी आपको यह प्वाइंट आकर्षक करेगा।

Published On:
Oct, 21 2018 06:16 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।