scriptसुबह चार बजे करौली मंदिर पर मंगला दर्शनों के लिए कुछ तरह लगती है श्रद्धालुओं की भीड़, देखें वीडियो | amazing court of maa Karauli, Mangla Darshan seems to be crowded | Patrika News

सुबह चार बजे करौली मंदिर पर मंगला दर्शनों के लिए कुछ तरह लगती है श्रद्धालुओं की भीड़, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Apr 07, 2019 10:33:35 am

Submitted by:

arun rawat

— चैत्र मास के नवरात्रों में देवी दर्शनों को सुबह से ही भीड़ लगना शुरू हो जाती है।

kaila devi

kaila devi

फिरोजाबाद। चैत्र मास के नवरात्रों में पुण्य लाभ कमाने के लिए श्रद्धालु सुबह से ही लाइन में खड़े हो जाते हैं। शहर की घनी आबादी के बीच बसी मां कैला देवी के मंगला दर्शनों को श्रद्धालु सुबह चार बजे से लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं। इस दौरान श्रद्धालु माता की भेंटों पर नाचते गाते हुए नजर आए। श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस बल तैनात किया गया है।
नेजा चढ़ाने वालों की रहती है भीड़
कैला देवी मंदिर पर नेजा चढ़ाने वालों की भीड़ लगी रहती है। मां का भवन राजस्थाल के करौली में स्थित कैला माता के मंदिर ही जैसा है। मां की मूर्तियां भी बिल्कुल करौली जैसी हैं। जो श्रद्धालु राजस्थान करौली नहीं जा पाते। वह यहां आकर मां के दर्शनों का लाभ उठाते हैं। शहर के व्यापारी और आस—पास क्षेत्र के लोगों की भीड़ दिन भर मंदिर पर दर्शनों के लिए जुटती है।
पैर रखने को नहीं मिलती जगह
सुबह छह बजे के बाद मंदिर परिसर में पैर रखने तक को जगह नहीं मिलती। आलम यह हो जाता है कि भीड़ मंदिर परिसर से बाहर तक पहुंच जाती है। मंगला दर्शनों के बाद मां के स्वरूपों की भोग लगाया जाता है। कई वर्ष पुराने इस मंदिर की ख्याति दूर—दूर तक फैली हुई है। दूर दराज से श्रद्धालु यहां आकर मां की आराधना करते हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो