फिरोजाबाद में पुलिस के भय से अंडरग्राउंड हो गए 256 हिस्ट्रीशीटर, तलाश में जुटी पुलिस

By: arun rawat

|

Updated: 08 Jul 2020, 03:34 PM IST

Firozabad, Firozabad, Uttar Pradesh, India

फिरोजाबाद। कानपुर घटना के मुख्य आरोपी विकास दुबे की तलाश में पुलिस चारों ओर दबिश दे रही है लेकिन अभी तक वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। पूरे प्रदेश में हिस्ट्रीशीटरों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार एनकाउंटर कर रही है। फिरोजाबाद में भी पुलिस ने एक रात में मुठभेड़ कर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया था। जिले में पुलिस के रिकार्ड में कुल 1528 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमेें से 141 वर्तमान में जेल के अंदर हैं और 252 लापता हो गए हैं।

खंगाली जा रही कुंडली

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद जिले में (firozabad District) पुलिस हिस्ट्रीशीटरों की तलाश कर रही है। इससे अपराधियों में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी सचिन्द्र पटेल ने बताया कि जिले के हिस्ट्रीशीटरों की तलाश की जा रही है। वह वर्तमान में कहां रह रहे हैं। किस तरह गुजारा कर रहे हैं। उनकी कोई आपराधिक वारदात तो सामने नहीं आ रही। परिवार में वह किस तरह रह रहा है। उसके रहन सहन के साथ ही उनका पूरा सत्यापन कराया जा रहा है। इसकी जिम्मेदारी जिले के सीओ को दी गई है।

हिस्ट्रीशीटरों की तलाश शुरू
एसएसपी ने बताया कि जिले में कुल 1528 हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमें से 141 जेल में हैं जबकि 200 के आस—पास लापता हैं। जिले में हिस्ट्रीशीटरों के सत्यापन का काम संबंधित सीओ के निर्देशन में किया जा रहा है। उनके जीवन यापन का साधन क्या है? कौन सक्रिय हैं और कौन निष्क्रिय? आदि की जानकारी जुटाई जा रही है। सूची बनने और सत्यापन के बाद सक्रिय हिस्ट्रीशीटरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह है थाना वाइज हिस्ट्रीशीटरों की संख्या—
फिरोजाबाद के उत्तर थाना क्षेत्र में 18, दक्षिण में 14, रसूलपुर एवं रामगढ़ थाने में 26-26 हिस्ट्रीशीटर लापता है। सदर सर्किल के मटसेना थाने में तीन, बसई मोहम्मदपुर में छह, लाइनपार थाना क्षेत्र में तीन हिस्ट्रीशीटर लापता है। शिकोहाबाद सर्किल में शिकोहाबाद 23, मक्खनपुर चार एवं खैरगढ़ एवं तीन हिस्ट्रीशीटर लापता हैं। इसी प्रकार सिरसागंज सर्किल में सिरसागंज छह, नसीरपुर आठ एवं नगला खंगर में 12 एवं जसराना सर्किल के जसराना थाने में चार, एका में दो फरिहा 28 तथा टूूंडला सर्किल के टूंडला थाने में 26 ,नारखी थाने में 26, पचोखरा थाने में 11 एवं नगला सिंघी में तीन हिस्ट्रीशीटर पुलिस रिकॉर्ड से लापता हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।