script

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने 6 महीने पहले दिया अपने पद से इस्तीफा, ये है बड़ी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 24, 2019 02:15:08 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

RBI के Deputy Governor Viral Acharya ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने कार्यकाल से 6 महीने पहले ही पद छोड़ा है।

RBI

RBI के डिप्‍टी गवर्नर विरल आचार्य ने अपने पद से दिया इस्तीफा, कार्यकाल पूरा होने से पहले छोड़ा कार्यभार

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( reserve bank of india ) के डिप्टी गवर्नर ( Deputy Governor ) विरल आचार्य ( viral acharya ) ने सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विरल आचार्य ने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हाल ही में आरबीआई ( rbi ) के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ( Urjit Patel ) ने भी अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया था।


RBI को लगा बड़ा झटका

विरल आचार्य के इस्तीफे से आरबीआई को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि 7 महीने पहले उर्जित पटेल ने भी निजी कारण से इस्तीफा दे दिया था। विरल आचार्य का कार्यकाल पूरा होने में अभी लगभग 6 महीने का समय बचा था। विरल आचार्य आरबीआई के बड़े अधिकारियों में शामिल थे। इनको उर्जित पटेल की टीम का हिस्‍सा माना जाता था।

 

https://twitter.com/ANI/status/1142995043860373504?ref_src=twsrc%5Etfw

यह भी पढ़ें

NCLT में शुरू हुई Jet Airways की दिवाला प्रक्रिया, कंपनी पर 26 बैंकों का है कर्ज


अपने कार्यकाल से 6 महीने पहले छोड़ा पद

डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने कार्यकाल पूरा होने के करीब छह महीने पहले ही अपने पद को छोड़ दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विरल आचार्य अब न्‍यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के सेटर्न स्‍कूल ऑफ बिजनेस में बतौर प्रोफेसर ज्‍वाइन करेंगे। आपको बता दें कि विरल आचार्य ने 23 जनवरी 2017 को बतौर डिप्टी गवर्नर आरबीआई को ज्‍वाइन किया था। उन्होंने लगभग 30 महीनों तक आरबीआई में अपनी सेवाएं दीं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो