script30 अप्रैल से PNB बंद करने जा रहा अपनी खास सेवा, जल्द ही निकाल ले आप भी अपना पैसा | pnb shutdown his pnb kitty scheme from 30th april 2019 | Patrika News

30 अप्रैल से PNB बंद करने जा रहा अपनी खास सेवा, जल्द ही निकाल ले आप भी अपना पैसा

Published: Apr 25, 2019 11:42:23 am

Submitted by:

Shivani Sharma

पीएनबी बंद करने जा रहा अपनी खास सेवा
बैंक ने इसको साल 2016 में शुरू किया था
इस सेवा का नाम PNB kitty है

bank counter

30 अप्रैल से PNB बंद करने जा रहा अपनी खास सेवा, जल्द ही निकाल ले आप भी अपना पैसा

नई दिल्ली। अगर आपका भी सरकारी बैंक में खाता खुलवा रखा है तो ये खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि देश का बड़ा सरकारी बैंक पीएनबी अपनी कुछ सर्विसेज में बदलाव करने जा रहा है, जिसके कारण ग्राहकों के पैसे पर भी असर पड़ सकता है तो अगर आपने भी पंजाब नेशनल बैंक ( Pnb ) की योजना में पैसा लगा रखा है तो एक बार अपने बैंक में जाकर संपर्क कर लें।


बंद होने जा रही ये सेवा

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक अपनी खास सेवा को बंद करने जा रहा है। इस सेवा का नाम PNB kitty है। पीएनबी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि 30 अप्रैल से PNB Kitty को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। बैंक ने अपनी इस सेवा को साल 2016 में लॉन्च किया था।


ये भी पढ़ें: RBI ने वित्तीय संस्थानों को दिया निर्देश, कहा- ILFS को दिए कर्ज का जल्द खुलासा करें


बिना क्रेडिट कार्ड के करें पेमेंट

आपको बता दें कि इस सेवा में आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग का प्रयोग न करके आप PNB Kitty का प्रयोग करते थे और इस सेवा के जरिए ही पेमेंट किया जाता था। इसके अलावा इस सेवा में आपको अपने नेटबैंकिंग का पासवर्ड या किसी भी कार्ड की जानकारी शेयर करने की जरूरत नहीं है। इसमें आप बिना पीएनबी किटी के माध्यम से अपना पेमेंट कर सकते हैं और अब पीएनबी का मोबाइल वॉलेट पीएनबी किटी बंद होने वाला है। आप अब इसके माध्यम से पेमेंट नहीं कर पाएंगे।


ऐसे बंद कर सकते हैं PNB Kitty वॉलेट को

PNB ने ट्वीट कर इस बारे में अपने सभी ग्राहकों को जानकारी दी है। आपको बता दें कि PNB Kitty वॉलेट को कैसे बंद कर सकते हैं? इसको बंद करने के लिए आपको अपना बैलेंस को जीरो करना होगा। जब इसका बैलेंस जीरो हो जाए तो आप इसे बंद कर सकते हैं। अगर इसमें बैलेंस बचा हुआ है तो आप इससे शॉपिंग कर सकते हैं या फिर IMPS के जरिए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।


ये भी पढ़ें: कारोबारियों की बढ़ी मुश्किलें, लगातार दो महीने नहीं भरा GST रिटर्न तो नहीं निकाल पाएंगे E-way Bill

 

https://twitter.com/pnbindia/status/1120945094679359488?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है पीएनबी किटी

पीएनबी किटी के वॉलेट के जरिए ग्राहक बिना डेबिट/क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का प्रयोग करे भी पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप किटी के जरिए किसी अन्य किटी को पैसा भेजते हैं तो आपको उसके लिए सिर्फ मोबाइल नंबर की जरूरत होगी। अगर आप भी पीएनबी किटी का प्रयोग करते हैं तो आप भी अपने पैसे को 30 अप्रैल तक या तो ट्रांसफर कर सकते है या फिर उसका प्रयोग शॉपिंग में कर सकते हैं। आप इसके पैसे को IMPS के जरिए ट्रांसफर कर सकते हैं। अगर आपने 30 अप्रैल तक ऐसा नहीं कियो तो आपके पैसे बैंक के पास चले जाएंगे।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो