scriptबजट के बाद PM मोदी का पहला भाषण, बोले- ये बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा | PM Narendra Modi congratulate Nirmala Sitharaman For Budget 2020 | Patrika News
फाइनेंस

बजट के बाद PM मोदी का पहला भाषण, बोले- ये बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को बधाई दी
मोदी ने कहा कि बजट नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा

Feb 01, 2020 / 08:17 pm

Mohit sharma

untitled.png

नई दिल्लीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने बजट ( Budget 2020 ) के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ( Finance Minister Nirmala Sitharaman ) और उनकी टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मैं इस दशक के पहले बजट के लिए, जिसमें विजन भी है, एक्शन भी है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी और उनकी टीम को बहुत-बहुत बधाई देता हूं ।

बजट में जिन नए रीफॉर्म्स का ऐलान किया गया है, वो हमारी अर्थव्यवस्था को गति देने, देश के प्रत्येक नागरिक को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने और इस दशक में अर्थव्यवस्था की नींव को मजबूत करने का काम करेंगे।

Budget 2020: नए टैक्स स्लैब में फंसा पेंच, छूट का लाभ उठाने के त्यागनी होंगी 70 रियायतें!

 

https://twitter.com/hashtag/Budget2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी ने कहा कि रोजगार के प्रमुख क्षेत्र होते हैं, एग्रीकल्चर, इंफास्ट्रक्चर, टेक्सटाइल और टेक्नोलॉजी। इम्प्लॉयमेंट जनरेशन को बढ़ाने के लिए इन चारों बिंदुओं पर इस बजट में बहुत जोर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि किसान की आय दोगुनी हो, इसके प्रयासों के साथ ही, 16 एक्शन प्वाइंट्स बनाए गए हैं जो ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार को बढ़ाने का काम करेंगे।

बजट में कृषि क्षेत्र के लिए एकीकृत दृष्टिकोण अपनाई गई, जिससे परंपरागत तौर तरीकों के साथ ही हॉर्टिकल्चर, फिशरीज, एनीमल हस्बेंड्री में वैल्यू एडिशन बढेगा और इससे भी रोजगार बढ़ेगा।

टेक्निकल टेक्सटाइल के लिए नए मिशन की घोषणा हुई है। मैनमेड फाइबर को भारत में Produce करने के लिए उसके raw material के ड्यूटी स्ट्रक्चर में रीफॉर्म किया गया है। इस रीफॉर्म की पिछले तीन दशकों से मांग हो रही थी।

 

Hindi News/ Business / Finance / बजट के बाद PM मोदी का पहला भाषण, बोले- ये बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो