scriptचुनावी मोड में आए पीएम मोदी, लोगों से मांगना शुरू किया चंदा | PM Modi in election mode, you can donate Rs 5 to 1,000 on NaMo app | Patrika News

चुनावी मोड में आए पीएम मोदी, लोगों से मांगना शुरू किया चंदा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2018 07:38:24 pm

Submitted by:

Manoj Kumar

प्रधानमंत्री के ऑफिशियल नमो एप पर भारतीय जनता पार्टी को चंदा दिया जा सकता है।

PM Modi

चुनावी मोड में आए पीएम मोदी, लोगों से मांगना शुरू किया चंदा

नई दिल्ली। अपना 68वां जन्मदिन मनाने के लिए बनारस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गए हैं। मिशन 2019 को सफल बनाने में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव जीतने के लिए आम जनता से सहयोग मांगने शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने नमो एप के जरिए आम जनता से चुनाव में खर्च करने के लिए चंदा मांगने की शुरुआत कर दी है। पीएम मोदी के ऑफिशियल नमो एप पर माइक्रो डोनेशन सुविधा शुरू की गई है। इसका मकसद भारतीय जनता पार्टी को सभी वर्गों तक पहुंचाना है। नमो एप की नई सुविधा में अनुसार कोई भी व्यक्ति 5 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक भारतीय जनता पार्टी को चंदा दिया जा सकता है।
एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं सुविधा

पीएम मोदी का ऑफिशियल नमो एप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। एंड्रॉयड यूजरों को चंदा देने की सुविधा सोमवार रात से ही उपलब्ध हो गई है, जबकि मंगलवार से आईओएस यूजर्स के लिए भी यह सुविधा शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं को एक फोकल प्वाइंट पर जोड़ने के लिए इस नमो एप को लॉन्च किया है।
सोशल मीडिया पर पीएम का विशेष फोकस

पार्टी से जुड़े एक सूत्र के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इस चुनाव के दौरान भी पीएम ने एक बार फिर सोशल मीडिया को प्राथमिकता दी है। इसी के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने और पार्टी को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के उद्देश्य से नमो एप के जरिए यह छोटा चंदा लेने की योजना बनाई गई है। पार्टी से जुड़े सूत्र के अनुसार, हमें लगा कि बहुत से लोग पार्टी में किसी तरह से योगदान देना चाहते थे और इसलिए हमने यह माइक्रो डोनेशन सुविधा शुरू की है। यह लोगों को जोड़ने का एक अनुकूल तरीका है। यह हमें लोगों तक पहुंचने में भी मदद करता है। भारतीय जनता पार्टी की वेबसाइट के जरिए भी पार्टी को कोई भी राशि दान की जा सकता है। आपको बता दें कि पिछले साल बनाए गए नियम के अनुसार, यदि किसी राजनीतिक दल को 2000 रुपए से लेकर 20 हजार रुपए तक का चंदा देने वालों के नाम उजागर करना जरूरी हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो