script

ईमानदार टैक्सपेयर्स को बजट में मिल सकते हैं खास तोहफे, स्कूल से लेकर एयरपोर्ट पर छूट संभव

Published: Jun 07, 2019 12:24:16 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

पांच जुलाई को बजट के दौरान हो सकते हैं बड़े फैसले
एयरपोर्ट पर वीआईपी लांज में मिल सकती फ्री में सुविधाएं
टोल प्लाजा में अलग से मिल सकती है एंट्री की सुविधा

Narendre modi

ईमानदार टैक्सपेयर्स को बजट में मिल सकते हैं खास तोहफे, स्कूल से लेकर एयरपोर्ट पर छूट संभव

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी की नई सरकार आने वाले बजट 2019 में ईमानदार टैक्सपेयर्स को प्रोत्साहन देने का विचार कर रही है। बजट में इस योजना का ऐलान भी हो सकता है। जिसमें टैक्सपेयर्स को बड़ी छूट प्रदान की जा सकती है। आपको बता दें कि 5 जुलाई को आज बजट संसद के पटल पर रखा जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- Today Petrol-Diesel price: नई दिल्ली में 5 महीने के निचले स्तर पर आया डीजल, 4 महीने के बाद सबसे सस्ता हुआ पेट्रोल

इस तरह की मिल सकती है सुविधाएं
प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार डिपार्टमेंट के पास मौजूद ईमानदार टैक्सपेयर्स की सूची तैयार करेगी। इस सूची में चुने गए ईमानदार टैक्सपेयर्स को बच्चों के स्कूल एडमीशन में प्राथमिकता देने के साथ एयरपोर्ट पर चेक इन लाइन में प्राथमिकता, एयरपोर्ट पर वीआईपी लांज में फ्री सुविधाएं और टोल प्लाजा में अलग से एंट्री दी जाएगी। इन सब अलावा और भी कई तरह की सुविधाएं देने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- अगर आप भी 10वीं पास तो बन सकते हैं गैस एजेंसी के मालिक, बस इन शर्तों को करना होगा पूरा

चाय पर चर्चा करने का मिल सकता है मौका
इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में इस तरह की खबरें भी आई थीं कि चुनिंदा ईमानदार टैक्सपेयर्स को पीएम मोदी या वित्त मंत्री के साथ चाय पीने का मौका मिलेगा। आपको बमा दें कि मोदी सरकार के पहले टेन्योर में टैक्सबेस में बड़ा इजाफा देखने को मिला था। जिसका श्रेय नोटबंदी को दिया गया। अब सरकार टैक्सबेस को और ज्यादा बढ़ाने के बारे में सोच रही है।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो