scriptभारत-पाक मुकाबला: रोहित शर्मा से इतने गरीब हैं पाक कप्तान सरफराज, ऐसे होती है दोनों की कमाई | Know the Income of Indian and Pakistani captains | Patrika News

भारत-पाक मुकाबला: रोहित शर्मा से इतने गरीब हैं पाक कप्तान सरफराज, ऐसे होती है दोनों की कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2018 05:31:25 pm

Submitted by:

manish ranjan

फोर्ब्स के मुताबिक कमाई के मामले में रोहित भारतीय सेलिब्रिटीज की लिस्ट में 46वें नंबर पर आते हैं। तो वहीं पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद कमाई के मामले में रोहित शर्मा के सामने कहीं नहीं टिकते।

INDIA PAK

भारत-पाक मुकाबला: रोहित शर्मा से इतने गरीब है पाक कप्तान सरफराज, ऐसे होती है दोनो की कमाई

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की एशिया कप 2018 में आज दूसरी बार भिडंत हो रही है। दुबई में हो रहे इस मुकाबले में विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा को एशिया कप में बतौर कप्तान नियुक्त किया गया है। मौजूदा टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।अगर रोहित यह रिकॉर्ड बना लेते हैं तो वो टीम इंडिया के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की बराबरी कर लेंगे। तो वहीं कमाई के मामले में भी रोहित का जबाब नहीं है। फोर्ब्स के मुताबिक कमाई के मामले में रोहित भारतीय सेलिब्रिटीज की लिस्ट में 46वें नंबर पर आते हैं। तो वहीं पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद कमाई के मामले में रोहित शर्मा के सामने कहीं नहीं टिकते। आइए जानते है कि दोनों देशों के कप्तानों की कमाई कितनी है और इनके कमाने का जरिया क्या है।
रोहित शर्मा की कमाई

स्पोर्ट्स कीड़ा के मुताबिक

रोहित शर्मा – 134 करोड़ नेटवर्थ

सालाना सैलरी – 11.5 करोड़

विज्ञापन से कमाई – 7 करोड़

द सेलिब्रिटी नेटवर्थ के मुताबिक
सरफराज अहमद – 10 करोड़ नेटवर्थ

सैलरी – 10 लाख महीना (पाकिस्तानी रुपया)

सालाना कमाई – 1.5 करोड़ (पाकिस्तानी रुपया)

कमाई में अव्वल हैं भारतीय कप्तान विराट कोहली

यूं तो इस मैच में विराट कोहली नही खेल रहे हैं। लेकिन अभी भी भारतीय कप्तान विराट ही हैं और कमाई के मामले में सबपर भारी हैं। आपको बता दें कि विराट कोहली पहले से ही ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए करोड़ों में कमाई कर रहे हैं। विराट के पास न्यू एरा, टिसोट, ओकले, उबर, पूमा, ऑडी, कोलगेट पॉमोलिव, हर्बललाइफ और पेप्सी जैसे बड़े ब्रांड पहले से ही शामिल है। फोर्ब्स की इस रिपोर्ट में बताया गया है कि विराट कोहली ने 2017-2018 में 4 मिलियन डॉलर यानी करीब 29 करोड़ रुपये सैलेरी से कमाए तो वहीं इसी दौरान 20 मिलियन डॉलर यानी कराब 145 करोड़ रुपये उन्हें एंडोर्समेंट यानी विज्ञापन के जरिए मिले। अब ONGC का प्रचार करके विराट की कमाई में और भी इजाफा होने वाला है।

ट्रेंडिंग वीडियो