scriptबजट से पहले बैंक अधिकारियों से बात करेंगे वित्त मंत्री पीयूष गोयल, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा | Finance minister Piyush Goyal will talk to bank official before budget | Patrika News

बजट से पहले बैंक अधिकारियों से बात करेंगे वित्त मंत्री पीयूष गोयल, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2019 02:21:11 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

अंतरिम वित्त मंत्री पीयूष गोयल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक करेंगे। सूत्रों ने बताया कि बैठक में बैंकिंग क्षेत्र की समीक्षा और सरकारी बैंकों की वित्तीय हालत बेहतर करने के विषय पर चर्चा किए जाने की संभावना है।

Piyush Goyal

बजट से पहले बैंक अधिकारियों से बात करेंगे वित्त मंत्री पीयूष गोयल, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली। अंतरिम वित्त मंत्री पीयूष गोयल सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक करेंगे। सूत्रों ने बताया कि बैठक में बैंकिंग क्षेत्र की समीक्षा और सरकारी बैंकों की वित्तीय हालत बेहतर करने के विषय पर चर्चा किए जाने की संभावना है। अहम बात ये है कि ये बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब सरकार एक फरवरी को 2019-20 को अपना आखिरी बजट पेश करने जा रही है।


शक्तिकांत दास भी हो सकते हैं शामिल

इसी साल अप्रैल-मई में आम चुनाव होने वाले हैं। बैठक में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास भी मौजूद रह सकते हैं। मौद्रिक नीति समिति की सात फरवरी को बैठक होगी। नवनियुक्त गवर्नर दास के लिए समिति की यह पहली बैठक होगी। गोयल को पिछले बुधवार को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया, क्योंकि अरुण जेटली अमेरिका में अपना इलाज करा रहे हैं।


इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

इस बैठक में बैंकों की फंसे कर्ज की स्थिति और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं के अनुपालन की समीक्षा भी होगी। साथ ही छोटे एवं मझोले उद्योग (एमएसएमई), कृषि और खुदरा क्षेत्र को ऋण बांटने की स्थिति का भी जायजा लिया जा सकता है। इसके अलावा बैंकों के दिसंबर 2018 तक नौ माह के प्रदर्शन की भी समीक्षा बैठक में होगी।

(ये कॉपी भाषा से ली गई है।)

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

ट्रेंडिंग वीडियो