scriptअशोक चावला ने यस बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया | Ashok Chawla steps down as chairman of YEs Bank | Patrika News

अशोक चावला ने यस बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 15, 2018 02:30:19 pm

Submitted by:

Ashutosh Verma

यस बैंक के चेयरमैन अशोक चावला ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बैंक के गुरुवार को इसके बारे में स्टाॅक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है।

Ashok Chawla

अशोक चावला ने यस बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया

नर्इ दिल्ली। यस बैंक के चेयरमैन अशोक चावला ने तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। बैंक के गुरुवार को इसके बारे में स्टाॅक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है। अशोक चावला 30 अक्टूबर 2016 से यस बैंक के नाॅन एग्जीक्युटिव, इंडिपेंडेंट, पार्ट टार्इम चेयरमैन हैं। चावला बैंक बोर्ड से मार्च 2016 से जुड़े हैं। बैंक ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि चावला अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। बैंक को एक एेसे चेयरमैन की जरूरत है जो मैनेजमेंट ट्रांजिशन के समय अपना पूरा समय दे सके। बता दें कि राणा कपूर भी बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीर्इआे) के तौर पर जनवरी 2019 के अंत में अपना पद छोड़ देंगे।


बैंक में अपने बयान में क्या कहा

यस बैंक ने अपने बयान में कहा, “यस बैंक अशोक चावला जो कि नाॅन-एग्जीक्युटीव इंडिपेंडेंट पार्ट टार्इम चेयरमैन के इस्तीफे की घोषणा कर रहा है। चावला ने अपना इस्तीफा तत्काल प्रभाव से दिया है। माैजूदा ट्रांजिशन पिरियड में बैंक को अब एेसे चेयरमैन की जरूरत है जो अपना पूरा समय दे सके। भारतीय रिजर्व बैंक से अनुमति मिलने के बाद बहुत जल्द ही बैंक नए चेयरमैन की घोषण करेगा। “


इन पदों पर भी कर चुके हैं काम

गौरतलब है कि अशोक चावला 1973 में भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़े जिसके बाद सरकार में कर्इ महत्वपूर्ण पद पर काम कर चुके हैं। चावला वित्त सचिव रह चुके हैं आैर साथ ही भारतीय प्रतिस्पर्धा अयोग के चेयरमैन भी रह चुके हैं। मौजूदा समय में चावला नेशनल स्टाॅक एक्सचेंज आॅफ इंडिया लिमिटेड के चेयरमैन भी हैं। साथ ही रिलायंस निप्पाॅन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेउ के चेयरमैन भी हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो