script2 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस मुफ्त में देगा पेटीएम ,जानें कैसे मिलेगी ये सुविधा | 2 lakhs rupees insurance given by paytm | Patrika News

2 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस मुफ्त में देगा पेटीएम ,जानें कैसे मिलेगी ये सुविधा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 17, 2018 03:36:55 pm

Submitted by:

manish ranjan

पेटीएम पेमेंट करने के अलावा भी अपने ग्राहकों को कई और सुविधा देता हैं।
 

paytm

2 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस मुफ्त में देगा पेटीएम ,जानें कैसे मिलेगी ये सुविधा

नई दिल्ली। पेटीएम पेमेंट करने के अलावा भी अपने ग्राहकों को कई और सुविधा देता हैं, ये बात तो सभी जानते हैं। लेकिन पेटीएम अपने ग्राहकों को एक ऐसी सुविधा भी देता है जिसके बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। पेटीएम बैंक की ही तरह डेबिट कार्ड पर दो लाख तक का फ्री इंश्योरेंस देता है। इसके लिए आपको किसी भी तरह से कोई पैसे नहीं चुकाने पड़ते हैं। 2 लाख के इंश्योरेश को पाने के लिए बस आपके पास डेबिट कार्ड का होना जरूरी है।

ऐसे करें डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई

पेटीएम के डेबिट कार्ड को पाने के लिए आपका पेटीएम में सेविंग्स अकाउंट होना बेहद जरूरी है। बिना पेटीएम में सेविंग्स अकाउंट खुलवाए कोई इसका लाभ नहीं लिया जा सकता है। अगर आपके पास पेटीएम में सेविंग्स अकाउंट है,लेकिन डेबिट कार्ड नहीं है तो आपको पेटीएम ऐप से कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। आपको बता दें कि फिजिकल डेबिट कार्ड के लिए Paytm पेमेट्स बैंक 120 रुपए चार्ज भी लेता है। इतना ही नहीं पेटीएम इसके लिए सालाना चार्ज 100 रुपए लेता है। डेबिट कार्ड के लिए अप्लाई करने के लिए पेटीएम ऐप में बैंक आइकन पर क्लिक करें, उसके बाद डेबिट कार्ड ऑप्शन पर क्लिक करें। उसके बाद अपना डिलीवरी एड्रेस डालकर फाइनल डिजाइन तय करें।

मिलेगा 2 लाख तक का इंश्योरेंस

पेटीएम के फिजिकल डेबिट कार्ड से एक दिन में 25,000 रुपए निकाल सकते हैं। साथ ही POS पर इसके जरिए विदड्रॉल की लिमिट एक दिन में प्रति ट्रान्‍जेक्‍शन 2 लाख रुपए है। पेटीएम डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर पेटीएम आपको डिस्‍काउंट और कैशबैक भी देता है। इतना ही नहीं पेटीएम आपको डेबिट कार्ड पर 2 लाख तक का इंश्योरेंस भी बिलकुल मुफ्त में देता है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो