scriptसावन में मिलेगा संतान सुख, शिवलिंग पर चढ़ा दें ये पत्ते | santaan sukh in sawan 2019 : offer this tree leaves on shivling | Patrika News

सावन में मिलेगा संतान सुख, शिवलिंग पर चढ़ा दें ये पत्ते

locationभोपालPublished: Jul 20, 2019 02:08:21 pm

Submitted by:

Shyam

santaan sukh in sawan 2019: भगवान शंकर को बेलपत्र के अलावा इन पत्तों को चढ़ाने से निःसंतानों पर होती शिव कृपा, मिलता है संतान सुख- Offer this tree leaves on shiv ling you will definitely get child happiness.
 

santaan sukh in sawan

सावन में मिलेगा संतान सुख, शिवलिंग पर चढ़ा दें ये पत्ते

सावन मास में भगवान शिव शंकर सभी इच्छाएं पूरी कर देते हैं। भोले बाबा इतने भोले है कि श्रद्धा से भक्त जो कुछ भी उनको अर्पित करते हैं उसे स्वीकार कर प्रसन्न हो जाते हैं। सावन मास में जब माता पार्वती ने शिवजी की आराधना की थी तो वे उन्हें बेलपत्र के अलावा अन्य पेड़ पौधों के पत्ते भी चढ़ाया करती थी। इसी सावन मास में कोई निःसंतान माता-बहने संतान प्राप्ति ( santaan sukh in sawan ) की कामना से शिवलिंग पर पूरे सावन भर इन पत्तों को श्रद्धापूर्वक अर्पित करें तो शिव कृपा से उनकी सूनी गोद भर जायेगी।

1- सावन में भगवान शिव को शमी के पत्ते चढ़ाने से जीवन की वर्तमान एवं भविष्य की सभी समस्याओं का अंत होता है। बिल्वपत्र से भी अधिक महत्व शमी के पत्तों का माना गया है।
2- अगर सावन मास में बिल्वपत्र नहीं मिले तो शिवजी को बांस के ताजे हरे पत्ते अर्पित करना चाहिए। बांस के पत्ते पूरे सावन मास में शिवलिंग पर चढ़ाने से निःसंतान परिवारों को संतान सुख की प्राप्ति होकर रहती है।

3- अगर आप चाहते हैं कि आपके परिवार के सभी सदस्यों आयु पूर्ण और लंबी हो तो सावन मास में शिवलिंग पर सुबह-शाम दोनों समय दूर्वा धास चढ़ाएं। शास्त्रों की कथानुसार, दूर्वा घास में अमृत का वास होता है।

4- सावन में भांग के पत्ते भोलेबाबा को अर्पित करने से वे शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं और भक्त की मनोकामना पूरी करते हैं।

 

बड़ा से बड़ा रोग हो या हो अकाल मृत्यु का भय, सावन में कर लें ये काम, मृत्युंजय महादेव करेंगे कृपा

 

5- सावन मास में शिवजी को हर रोज धूतरे का ताजा फल चढ़ाने से रोगों से मुक्ति मिल जाती है, संतान सुख का आशीर्वाद मिलता है।
6- सावन में पीपल के पत्तों से शिवजी की पूजा करना शुभ माना गया है।
7- सावन में हर रोज शिवलिंग पर अपामार्ग के पत्ते चढ़ाने से मनुष्य को भोग और मोक्ष की प्राप्ति होती है।
8- शिवपुराण में पवित्र सावन मास में आक (अकाव, मदार) के पत्ते और फूल चढ़ाने से भगवान शिव प्रसन्न होकर सभी कामना पूरी करते हैं।

*************

santaan sukh in sawan
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो