scriptयूपी में न्याय के दावे अब हो रहे खोखले, दिव्यांग की जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा | Land mafia captured a blind man land in Fatehpur News in Hindi | Patrika News

यूपी में न्याय के दावे अब हो रहे खोखले, दिव्यांग की जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा

locationफतेहपुरPublished: Sep 10, 2017 12:40:00 pm

फतेहपुर में इंसाफ के लिए भटक रहा गरीब दिव्यांग

Blind Man

यूपी में न्याय के दावे अब हो रहे खोखले, दिव्यांग की जमीन पर भूमाफियाओं का कब्जा

फतेहपुर. यूपी की योगी सरकार भले ही फरियादियों को न्याय दिलाने के दावे कर रही हो, लेकिन उनके मातहत सरकार की ही मंशा को ठेंगा दिखाने में लगे हैं। आम आदमी तो दूर यहां तो दिव्यांग को भी हक नहीं मिल रहा है। ताजा मामला फतेहपुर जिले के सदर कोतवाली का है जहां एक अंधे वृद्ध व्यक्ति के पुस्तैनी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। साथ ही कागजों में भी हेरा फेरी कर ली। अब यह दिव्यांग वृद्ध न्याय के लिए अफसरों के चैखट पर दस्तक दे रहा है, लेकिन अधिकारी उसे न्याय दिलाने के बजाय टरकाने में लगे हुए हैं। यहां तक की जब पीड़ित तहसील दिवस पर अपनी फरियाद लेके गया तो वहां से भी उसे न्याय नहीं मिल सका।
अपने बेटे के साथ न्याय के लिए भटकता यह गरीब दिव्यांग वृद्ध दोनो आंखों से अंधा है। सदर कोतवाली के आबूनगर इलाके में एक झोपड़ी में रहने वाले इस वृद्ध बलिराम की दस साल पहले बीमारी से दोनो आंखों की रोशनी चली गई। गरीबी से लाचार वृद्ध की झोपड़ी के पास पड़ी जमीन पर भूमाफियाओं की निगाहें टिक गई। बाद में भूमाफियाओं ने उसकी जमीन में कब्जा कर लिया। गरीबी से परेशान दिव्यांग बलिराम ने बताया कि न्याय के लिए प्रशासन से फरियाद लगाई। महीनों दौड़ने के बाद तहसील दिवस गया जहां रसीद भी काट दी गई। इसके बाद थाने बुलाया गया। बताया कि थाने पर पुलिस ने बोल दिया कि कोर्ट जाओ।
यह भी पढ़ें- जिला पंचायत अध्यक्ष निवेदिता सिंह की कुर्सी खतरे में, बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव में फर्जी हस्ताक्षर का लगाया आरोप

अब सवाल उठता है कि दिव्यांग कहा जाए। योगी सरकार के मुलाजिम उसे क्यो टरका रहे हैं? फिलहाल न्याय के दावे खोखले साबित हो रहे और भूमाफियाओं के सामने पुलिस प्रशासन भी बौना साबित होता जा रहा है। वहीं, जिले के एसपी कवीन्द्र प्रताप सिंह का कहना है कि राजस्व और पुलिस की टीम जांच कर रही है। जांच की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।
By Rajesh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो