scriptयूपी में किसानों ने डीएम कार्यालय परिसर में फेंका दो सौ लीटर दूध | Farmers thrown 200 liters Milk in Dm Office campus in Up Fatehpur | Patrika News

यूपी में किसानों ने डीएम कार्यालय परिसर में फेंका दो सौ लीटर दूध

locationफतेहपुरPublished: Jul 08, 2019 06:08:02 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

डीएम ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

Farmers thrown Milk

किसानों ने फेंका दूध

फतेहपुर. सूबे की योगी सरकार एक तरफ जहां प्रदेश में किसानों को कामधेनु योजना के तहत सस्ती दरों में डेयरी खोलने के लिए लोन दे रही है, वहीं दूसरी तरफ किसानों को दूध बेचने के लिए इधर-उधर की ठोकरें खानी पड़ रही है। घटना से आक्रोशित किसानों ने सोमवार को डीएम कार्यालय पर दूध फेंककर अपना विरोध जताया।
यह भी पढ़ें

किसानों ने सड़कों पर बहा दिया हजारों लीटर दूध, फेंकी लाखों की सब्जियां

फतेहपुर के अशोथर विकासखंड के जरौली गांव के किसानों ने सोमवार को करीब 200 लीटर दूध को कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंच कर डीएम ऑफिस के सामने पलट दिया, पीड़ित किसान की मानें तो अशोथर कस्बे में मदर डेयरी ने कलेक्शन सेंटर खोल रखा है, वो अपना दूध मदर डेयरी कंपनी में दिया करता थे। करीब चार महीने से उसे वहीं से दूध में खामियों की बात कर लौटा दिया जाता था।
यह भी पढ़ें

चीनी मिल चालू करने और बकाया की मांग को लेकर सड़क पर उतरे किसान, एनएच-28 को किया घंटों जाम

पीड़ित किसान की मानें तो कलेक्शन सेंटर में फैट चेक करने वाली मशीन से छेड़छाड़ कर रखी है, जिसकी शिकायत उसने जिला प्रशासन तक से की थी, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो डीएम ऑफिस के सामने अपना पूरा करीब 200 लीटर दूध बहा दिया। वहीं डीएम ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।
BY- RAJESH SINGH

यहां देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो