scriptफतेहपुर में धमाके से उड़ी कोठरी, एक नाबालिग समेत वृद्ध महिला गंभीर | big blast in fatehpur one child and woman critical condition | Patrika News

फतेहपुर में धमाके से उड़ी कोठरी, एक नाबालिग समेत वृद्ध महिला गंभीर

locationफतेहपुरPublished: Feb 11, 2019 09:46:34 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मलबे में दबकर बोरबेल मालिक के नाबालिग पुत्र समेत एक वृद्ध महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई

up news

फतेहपुर में धमाके से उड़ी कोठरी, एक नाबालिग समेत वृद्ध महिला गंभीर

फतेहपुर. जिले के खागा कोतवाली क्षेत्र के अकोढिया गाँव में बोरबेल की कोठरी में पटाखा बनाते समय विद्युत शार्ट सर्किट की चिंगारी बारूद में गिरने से आग लग गई । जिससे वहां रखे विस्फोटक के कारण बोरबेल की कोठरी पलक झपकते ही तेज धमाके के साथ जमींदोज हो गई । वहीं इस दौरान मलबे में दबकर बोरबेल मालिक के नाबालिग पुत्र समेत एक वृद्ध महिला गम्भीर रूप से घायल हो गई ।
परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से दोनों घायलों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया । जहाँ उन्हे ईलाज के लिए प्रयागराज लिये रेफर कर दिया । जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र के अकोढिया गाँव निवासी सुत्तन काफी अर्से से गाँव के बाहर स्थित अपने निजी बोरबेल में पटाखा बनाने का काम करता था । रोज की तरह सोमवार को पटाखा बनाने का काम चल रहा था। शाम को अचानक विद्युत शार्ट शर्किट से बोरबेल की कोठरी में आग लग गई। कोठरी में रखे विस्फोटक में तेज धमाके के साथ धमाका होने से कोठरी जमींदोज हो गई ।
इस घटना से 10 वर्षीय टुनटुन व गाँव की एक व्रद्ध महिला स्यामकली गम्भीर रूप से घायल हो गई । इलाज के दोनों को नगर के आदर्श हॉस्पिटल में भर्ती करवाया । जहाँ चिकित्सकों ने घायलों की हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज के लिये रेफर कर दिया । पूरे मामले में कोतवाली प्रभारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया मामले की जाँच की जा रही है । यदि गैर कानूनी ढंग से पटाखे का निर्माण करना या कराना पाया गया तो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो