scriptपुलिस की नौकरी नहीं करना चाहती महिला सिपाही, दबाव में उठा लिया ये कदम | woman constable commit suicide in farrukhabad | Patrika News

पुलिस की नौकरी नहीं करना चाहती महिला सिपाही, दबाव में उठा लिया ये कदम

locationफर्रुखाबादPublished: Feb 01, 2019 01:35:43 pm

जिले के मोहम्मदाबाद में र के कमरे में महिला सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी।

farrukhabad

पुलिस की नौकरी नहीं करना चाहती महिला सिपाही, दबाव में उठा लिया ये कदम

फर्रुखाबाद. जिले के मोहम्मदाबाद में र के कमरे में महिला सिपाही ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नगला खरेक निवासी लाल बहादुर पाल की 22 वर्षीय पुत्री अंजू पाल बीते 6 महीने पहले 12 जुलाई 2018 को पुलिस में भर्ती हुई थी। इसके बाद उसने गजियाबाद में पुलिस का प्रशिक्षण लिया और उसके बाद उसे आगरा में पुलिस लाइन में योगदान किया था। बीते 26 जनवरी को उसके बहनोंई अंकित पाल निवासी कन्नौज के छिबरामऊ के ग्राम खमरियापुर की मार्ग दुर्घटना में मौत हो गयी थी। जिसके बाद वह 27 जनवरी को वह खमरियापुर आयी और उसके बाद शाम को भाभी बीना के साथ अपने गांव नगला खरेकआ गयी।


उसने सुबह लगभग दस बजे अपने घर के कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर कोहराम मच गया। मृतका अंजू की मां माया देवी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। जिसके बाद प्रभारी निरीक्षक डीबी तिवारी फ़ोर्स के साथ मौके पर आ गये। उन्होंने जांच पड़ताल कर शव का पंचनामा भराया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सूत्रों के अनुसार अंजू की नौकरी करने को राजी नहीं थी। परिजन उससे जबरन नौकरी का दबाब डालते थे। इस बात से लेकर कई बार परिजनों और अंजू में विवाद भी हुआ था। फ़िलहाल इसका कोई साक्ष्य नहीं मिला।

ट्रेनिंग पर ही वापस नहीं जाना चाहती थी अंजू
अंजू के फांसी लगाकर जान देने के बाद गांव में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। बताया गया कि करीब डेढ़ माह पूर्व अंजू गाजियाबाद से ट्रेनिंग के दौरान घर आई थी। तब वह वापस ट्रेनिंग पर न जाने की बात कह रही थी। उसके पिता ने उसे किसी तरह समझाकर ट्रेनिंग पूरी करने के लिए गाजियाबाद भेजा था। पर यह बात स्पष्ट नहीं हो सकी थी कि वह ट्रेनिंग पर वापस क्यों नहीं जाना चाहती थी। उसने गांव की ही अपनी एक दो सहेलियों को यह बताया था कि वह पुलिस की नौकरी नहीं करना चाहती है।

ट्रेंडिंग वीडियो