scriptबीजेपी को हिला देने वाली खबर, 50 नेताओं ने ज्वाइन की समाजवादी पार्टी, नरेश उत्तम ने कराया शामिल | Many BJP leaders join Samajwadi Party in Farrukhabad | Patrika News

बीजेपी को हिला देने वाली खबर, 50 नेताओं ने ज्वाइन की समाजवादी पार्टी, नरेश उत्तम ने कराया शामिल

locationफर्रुखाबादPublished: Nov 13, 2018 02:14:49 pm

समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी में बड़ी सेंध लगाई है…

Many BJP leaders join Samajwadi Party in Farrukhabad

बीजेपी को हिला देने वाली खबर, 50 नेताओं ने ज्वाइन की समाजवादी पार्टी, नरेश उत्तम ने कराया शामिल

फर्रुखाबाद. लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही जोड़तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। 2019 के रण से पहले सपा, बसपा, कांग्रेस और भाजपा समेत तमाम राजनीतिक दल खुद को मजबूत करने में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते। इसी के चलते इन दिनों तमाम नेताओं के दल बदलने से लेकर अपनी नई पार्टी बनाने का सिलसिला जोरों पर है।
लगभग 50 नेता सपा में शामिल

समाजवादी पार्टी ने बीजेपी में बड़ी सेंध लगाई है। फर्रुखाबाद में सपा ने बीजेपी को झटका देते हुए उनके 44 बूथ अध्यक्ष और ग्राम प्रधानों को पार्टी में शामिल कर लेने का दावा किया है। जिसके बाद बीजेपी में हडकंप का माहौल है। जानकारी के मुताबिक इन नेताओं की बीजेपी से बगावत की मुख्य वजह पार्टी में इनकी सुनवाई न होना था। जिसके चलते इन नेताओं ने अब सपा का दामन थामा है।
इस नेता ने निभाई अहम भूमिका

इन नेताओं को भाजपा से तोड़कर सपा में शामिल कराने में पूर्व निर्दलीय लोकसभा प्रत्याशी रहे सचिन यादव ने अहम भूमिका निभाई है। सचिन यादव पूर्व मंत्री बाबू राजेन्द्र सिंह यादव के परिवार के पौत्र हैं। उनके पिता तकरीबन 7 बार अमृतपुर विधानसभा से विधायक रहे और सपा की अखिलेश सरकार में लाल बत्ती गाड़ी में भी चले। सचिन यादव ने अपनी पारिवारिक राजनीति से जो हुनर सीखा उसका प्रयोग लखनऊ में कर दिया और सपा कार्यालय पर इन नेताओं को शामिल कराया। सचिन यादव की छवि से सभी युवा प्रभावित हैं, इसी का नतीजा है कि उन्होंने भोजपुर से बीजेपी विधायक नागेंद्र सिंह राठौर के खेमे में बड़ी सेंधमारी कर दी।
Many </figure> BJP leaders join <a  href=Samajwadi Party in Farrukhabad” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/11/13/06_3702773-m.jpg”> 

इन नेताओं ने ज्वाइन की सपा

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के सामने बीजेपी के जहानगंज मंडल के उपाध्यक्ष विजय तिवारी, मंडल महामंत्री योगेन्द्र सिंह राठौर, अरविंद कटियार, सेक्टर अध्यक्ष लाखन सिंह राठौर, मोरपाल राठौर, श्रवण तिवारी के साथ तकरीबन दो दर्जन से ज्यादा बीजेपी के बूथ अध्यक्ष, कायमगंज के दो पूर्व प्रधान के साथ ही 7 ग्राम प्रधान, मोहम्मदा बाद के बीजेपी के सक्रिय सदस्य ठाकुर उदय प्रताप सिंह ने सपा की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान लखनऊ में सपा कार्यालय पर पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह यादव, राजेंद्र चौधरी, जीतू यादव, विवेक यादव, राजन यादव, हरवेद यादव, सतेन्द्र प्रधान सिरोली और भोला यादव समेत तमाम नेता मौजूद रहे।
बीजेपी में मची खलबली

वहीं भोजपुर विधानसभा से दो दर्जन से अधिक बूथ अध्यक्ष सपा में चले जाने से बीजेपी में खलबली मच गई है। वहीं इन नेताओं के सपा में शामिल होने पर बीजेपी जिलाध्यक्ष डॉ. भूदेव सिंह राजपूत ने बताया कि बीजेपी के बूथ अध्यक्षों के सपा में शामिल होने का मामला उनकी जानकारी में अभी नहीं है। उन्होंने कहा की पूरे मामले की जानकारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो