scriptबच्चे की मौत से परिजनों का लोहिया अस्पताल में हंगामा | family protest in Lohia hospital | Patrika News

बच्चे की मौत से परिजनों का लोहिया अस्पताल में हंगामा

locationफर्रुखाबादPublished: Oct 18, 2018 06:04:51 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

बच्चे की मौत से परिजनों का लोहिया अस्पताल में हंगामा

farrukhabad

बच्चे की मौत से परिजनों का लोहिया अस्पताल में हंगामा

फर्रुखाबाद. जिले का लोहिया अस्पताल में डॉक्टरों की लहपरवाही नई नहीं है, आये दिन डॉक्टरों की लहपरवाही से किसी न किसी की मौत हो रही है। इस प्रकार के मामले आम बात हो गयी है। ताजा मामला कोतवाली फतेहगढ़ के मोहल्ला भोलेपुर विनय कुमार के चार माह के बेटे अक्षत की हालत खराब चल रही थी। ज्यादा खराब होने पर परिजनों ने आवास विकास के दो तीन प्राइवेट अस्पतालों में उसको दिखाया लेकिन सभी ने भर्ती करने से मना कर दिया। परिजन परेशान होकर बच्चे को लेकर लोहिया अस्पताल इमरजेंसी में पहुंचे। जहां पर तैनात डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार ने उसको भर्ती कर लिया और बच्चों के डॉक्टर एसपी सिंह भी आ गए। उन्होंने बच्चे का इलाज शुरू कर दिया। उसको बाहर के लिए रेफर करने को कहा लेकिन अभी उसका इलाज चल ही रहा था कि उसकी मौत हो गई।
बच्चे की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टर पर आरोप लगाया कि बच्चे को निमोनिया था तो उसके बोतल क्यों लगाई उसी वजह से बच्चे की मौत हो गई। डॉक्टर बवाल बढ़ता देख अस्पताल से बाहर जाकर सीएमएस को पूरे मामले की जानकारी दी तभी परिजनों ने डायल 100 पर घटना की सूचना दे दी। फिर क्या था परिजनों ने पुलिस के सामने भी डाक्टरो की लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा काटा।
आवास विकास चौकी प्रभारी ज्ञानेश्वर सिंह ने परिजनों से कहा कि तहरीर दो मुकदमा दर्ज कर लिया जायेगा। उसके साथ बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा। यदि डॉक्टर की लापरवाही से मौत हुई है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इस बात को लेकर परिजन तैयार दिखाई नहीं दे रहे थे। डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि परिजन बच्चे को लेकर देर शाम को अस्पताल आये हुए थे। उसकी हालत पहले से गम्भीर थी, लेकिन परिजनों के कहने पर इसको भर्ती किया गया और बच्चों के डॉक्टर से उसका इलाज शुरू करा दिया गया। उसी दौरान बच्चे की मौत हो गई लेकिन परिजन पहले किसी प्राइवेट अस्पताल से लेकर यहां पहुंचे थे।जब वह बवाल करने लगे तो हमने अपने अधिकारियों को घटना से अवगत करा दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो