scriptसीएम ने किया मातृ एवं शिशु अस्पताल का लोकार्पण, 250 नर्सिंग अधिकारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र | CM Inaugurats of Mother and Child Hospital in faridkot | Patrika News
फरीदकोट

सीएम ने किया मातृ एवं शिशु अस्पताल का लोकार्पण, 250 नर्सिंग अधिकारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने फरीदकोट में नवनिर्मित मातृ एवं शिशु देखभाल अस्पताल का उद्घाटन और 250 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा।

फरीदकोटDec 08, 2023 / 08:17 pm

MAGAN DARMOLA

ev_cycle.jpg

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को फरीदकोट में नवनिर्मित मातृ एवं शिशु देखभाल अस्पताल का उद्घाटन और 250 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह यहां बाबा शेख फरीद की पवित्र भूमि पर इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैं और कहा कि बाबा फरीद का जीवन और दर्शन आज के भौतिकवादी समाज में बहुत प्रासंगिक है। उन्होंने कहा कि बाबा फरीद की शिक्षाएं आने वाली पीढ़ियों के लिए अत्यंत उत्साह और समर्पण के साथ मानवता की सेवा करने के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।

उन्होंने मातृ एवं शिशु क्लिनिक लोगों को समर्पित किया। उन्होंने कहा कि यह नवनिर्मित अस्पताल गर्भवती महिलाओं और नवजात बच्चों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा। मान ने नव नियुक्त 250 नर्सिंग अधिकारियों को बधाई देते हुए उनसे मिशनरी उत्साह के साथ लोगों की सेवा करने का आह्वान किया क्योंकि अब वे सरकार का अभिन्न अंग बन गए हैं। उन्होंने कहा कि नवनियुक्त युवाओं को जनता का अधिकतम कल्याण सुनिश्चित करना चाहिए ताकि समाज के हर वर्ग को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने कहा कि जो युवा अभी भी सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए और कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए क्योंकि हजारों सरकारी नौकरियां पाइपलाइन में हैं। इसी तरह, उन्होंने कहा कि जिन लोगों को ये नौकरियां मिली हैं, उन्हें संतुष्ट नहीं होना चाहिए और आगे बेहतर अवसरों के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

Hindi News/ Faridkot / सीएम ने किया मातृ एवं शिशु अस्पताल का लोकार्पण, 250 नर्सिंग अधिकारियों को सौंपे नियुक्ति पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो