scriptनशीला पदार्थ पिलाकर स्कार्पियों लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार | in faridabad Three vehicle robbers arrested | Patrika News

नशीला पदार्थ पिलाकर स्कार्पियों लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार

locationफरीदाबादPublished: Jun 18, 2018 07:35:19 pm

Submitted by:

Prateek

पुलिस ने बताया कि आरोपी देश के अलग-अलग हिस्सों से इसी तरीके से गाड़ी लूटकर अपने क्षेत्र इटावा, भिंड, औरैया, एटा, मैनपुरी इत्यादि जिलों में बेच देते हैं…

arrested

arrested

(फरीदाबाद): स्कार्पियो ड्राइवर को नशीला पदार्थ पिलाकर लूटपाट करने वाले तीन बदमाशों को क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों पर यूपी में एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।


यूं दिया वारदात को अंजाम

बदमाशों ने गत चार जून को पलवल स्टेशन जाने के लिए फोन कर स्कार्पियो मंगवाई थी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बल्लभगढ़ के सेक्टर 55 में स्थित शर्मा टैक्सी सर्विस है। चार जून को उनके मोबाइल नंबर पर सुबह अनजान नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपने को रेलवे का बड़ा अधिकारी बताया और स्कार्पियो गाड़ी बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन के पास भेजने को कहा। फोन करने वाले ने बताया कि उन्हें फरीदाबाद और पलवल के रेलवे स्टेशनों की तलाशी करनी है। बदमाशों ने अपने एक साथी को संजय कॉलोनी स्थित शर्मा टैक्सी के ऑफिस में भेज कर कुछ रुपए एडवांस दे दिए ताकि कोई शक ना हो। बल्लभगढ़ मेट्रो स्टेशन से दो बदमाश स्कािर्पियो में सवार होकर पलवल रेलवे स्टेशन पर गाड़ी ले गए। वहां बदमाशों ने गाड़ी ड्राइवर को नशीला पदार्थ जूस में घोलकर पिला दिया। बेहोश होने पर बदमाशों ने वहां से गाड़ी लेकर थाना सादाबाद यूपी मथुरा पहुंचे और सुनसान जगह पर ड्राइवर को फेंक कर फरार हो गए थे।

 

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी संदीप मोर ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रविवार की रात तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान राज कुमार उर्फ राजू पुत्र दर्शन सिंह निवासी बाह अड्डा इटावा, रिंकू पुत्र गांव लालपुर थाना अजीतमल जिला औरेया तथा सुधीर उर्फ कन्ना पुत्र मदन निवासी नंगला सिसिया, थाना सैफई जिला इटावा उत्तरप्रदेश के रूप में हुई है। क्राइम ब्रांच प्रभारी संदीप मोर ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि जिस मोबाइल नंबर से गाड़ी बुक कराई थी वह एक दिन पहले ही फर्जी दस्तावेजों पर एक्टिवेट करवाया गया था। साइबर सेल की मदद से जांच में सामने आया कि गाड़ी लूट की वारदात को यूपी इटावा के रहने वाले राजकुमार उर्फ राजू रिंकू व उनके साथी सुधीर उर्फ कन्ना द्वारा अंजाम दिया गया है।

 

उन्होंने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने अब तक करीब 30 वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से इसी तरीके से गाड़ी लूटकर अपने क्षेत्र इटावा, भिंड, औरैया, एटा, मैनपुरी इत्यादि जिलों में बेच देते हैं। जहां गाडिय़ां फर्जी दस्तावेजों पर चलती रहती हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी पहले भी कई बार जेल जा चुके हैं। इन पर अदालत में कई मुकदमें विचाराधीन है। क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए सुधीर उर्फ कन्ना पर हत्या व पुलिस टीम पर गोली चलाने के संगीन अपराध के कुल 13 मुकदमें उत्तर प्रदेश इटावा के गविभिन्न थानों में दर्ज हैंं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो