scriptचुनाव आयोग ने माना-फरीदाबाद के बूथ में हुई थी गड़बड़ी, अब 19 मई को होगा दोबारा मतदान | EC accepted fake voting incident of faridabad was real | Patrika News

चुनाव आयोग ने माना-फरीदाबाद के बूथ में हुई थी गड़बड़ी, अब 19 मई को होगा दोबारा मतदान

locationफरीदाबादPublished: May 14, 2019 07:19:54 pm

Submitted by:

Prateek

पृथला विधानसभा के असावटी में बने बूथ नंबर 88 पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत थी, आयोग की प्रवक्ता शेफाली सहारण ने ट्वीट कर दी मतदान दोबारा कराए जाने की जानकारी…

faridabad

faridabad

(चंडीगढ़,फरीदाबाद): लोकसभा चुनाव के लिए छठवें चरण के मतदान के दौरान हरियाणा के फरीदाबाद स्थित एक बूथ में एजेंट्स द्वारा मतदान में गड़बड़ी का वीडियो वायरल हुआ था। आयोग ने जांच के बाद इसे सही माना है और उस बूथ के मतदान को कैंसिल कर दिया। अब इस बूथ पर अगले चरण में यानी 19 मई को मतदान होगा।


फरीदाबाद जिले की पृथला विधानसभा के अंतर्गत असावटी में बने बूथ नंबर 88 पर बूथ कैप्चरिंग की शिकायत आयोग से की गई थी। इस बूथ का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें नजर आ रहा है कि एक पोलिंग एजेंट मौके की तलाश में रहता है और जैसे ही महिला वोट करने के लिए जाती है तो वह उसके पीछे-पीछे वोटिंग मशीन तक पहुंच जाता है। इसी तरह वह तीन महिलाओं के मतदान के समय वोटिंग मशीन के पास पहुंचता है। इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह ने बूथ कैप्चरिंग के आरोप लगाए। घटना सामने आने के बाद पोलिंग एजेंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। इसकी जांच किए जाने पर चुनाव आयोग ने स्वीकार किया है कि यह बूथ कैप्चरिंग हुई थी। इस संबंध में भारतीय निर्वाचन आयोग की प्रवक्ता शेफाली सहारण ने ट्वीट करते हुए इस बूथ पर आगामी 19 मई को सातवें चरण के साथ दोबारा मतदान कराए जाने के निर्देश की पुष्टि की है।


इस संबंध में चुनाव आयोग की प्रवक्ता शेफाली सहारण ने ट्वीट करके बताया कि असावटी के बूथ नंबर 88 पर 19 मई को दोबारा मतदान कराया जाएगा। आयोग ने फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र का नया रिटर्निग ऑफिसर अशोक कुमार गर्ग को नियुक्त किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो