scriptहरियाणा के तीन पुलिस कर्मियों ने दिल्ली के व्यापारी का अपहरण कर 19 लाख रूपए वसूले, निलंबित | 3 haryana Policemen suspended in delhi businessman kidnapping case | Patrika News

हरियाणा के तीन पुलिस कर्मियों ने दिल्ली के व्यापारी का अपहरण कर 19 लाख रूपए वसूले, निलंबित

locationफरीदाबादPublished: Nov 22, 2018 03:41:04 pm

Submitted by:

Prateek

शुरूआती जांच में तीनों पुलिस कर्मी व्यापारी के अपहरण एवं चौथ वसूली के दोषी पाए गए…

(चंडीगढ,फरीदाबाद): हरियाणा के तीन पुलिस कर्मियों ने दिल्ली के एक व्यापारी का अपहरण कर 19 लाख रूपए वसूल कर लिए। मामले में जब शिकायत उच्च स्तर पर पहुंची तो हरियाणा पुलिस की एसटीएफ से जांच कराई गई। जांच में अपराध साबित होने के बाद तीनों पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

 

हरियाणा के भोडसी स्थित एसटीएफ के उपमहानिरीक्षक बी सतीश बालन ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक संदीप और लोकेश तथा कांस्टेबल प्रमोद को शुरूआती जांच में दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है। बालन ने बताया कि इस बारे में एसटीएफ को सूचना मिली थी। इसके बाद कराई गई शुरूआती जांच में तीनों पुलिस कर्मी व्यापारी के अपहरण एवं चौथ वसूली के दोषी पाए गए।


उन्होंने कहा कि सबसे अधिक सोचनीय बात यह रही कि दोषी पाए गए तीनों पुलिसकर्मी राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में संगठित अपराध रोकने के लिए गठित हरियाणा पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के सदस्य थे।

 

व्यापारी का अपहरण पिछले 31 अक्टूबर को रणजीत नगर से हथियारों के बल पर किया गया था। इसके बाद 19 लाख रूपए की वसूली कर उसे रोहिणी इलाके में छोडा गया। दिल्ली पुलिस के शिकायत दर्ज करने से इनकार करने पर व्यापारी ने अदालत में शिकायत दायर की। पुलिस कर्मियों की यह वारदात सीसीटीवी कैमेरा में दर्ज हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई दे रहा था कि सादा कपडों में बन्दूकधारी पुलिसकर्मी व्यापारी को अपने साथ ले जा रहे है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कहा कि शिकायत मिलते ही जांच के आदेश दिए गए और अब दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो