scriptराम मंदिर निर्माण को लेकर 5 अक्टूबर को संत लेंगे बड़ा फैसला | Temple Building High Rights Committee Meeting in Delhi | Patrika News

राम मंदिर निर्माण को लेकर 5 अक्टूबर को संत लेंगे बड़ा फैसला

locationफैजाबादPublished: Sep 20, 2018 08:32:42 pm

Submitted by:

Satya Prakash

5 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित मंदिर निर्माण उच्चाधिकार समिति की बैठक देश के 40 प्रमुख संत होंगे शामिल

ayodhya

राम मंदिर निर्माण को लेकर 5 अक्टूबर को संत लेंगे बड़ा फैसला

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण को लेकर संत रणनीति बनाने की तैयारी में हैं जिसको लेकर 5 अक्टूबर को दिल्ली में मंदिर निर्माण उच्चाधिकार समिति बैठक बुलाया गया हैं. इस बैठक के दौरान पुरे देश के 40 प्रमुख संत सम्मिलित होंगे.
मंदिर निर्माण को लेकर संत लेंगे फैसला
मंदिर निर्माण को लेकर देश के संत ले सकते हैं बड़ा फैसला. 5 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित मंदिर निर्माण उच्चाधिकार समिति बैठक में देश व्यापी रणनीति बनाई जाएगी जिससे मंदिर निर्माण में आ रहे सभी बांधाओ को दूर किया जा सके. यह बैठक देश प्रमुख 40 संतो के मध्य किया जाएगा इसके पूर्व इन 40 संतो की चयनित करने के लिए 21 व 22 सितम्बर को दिल्ली ही देशभर के संत धर्माचार्य संपर्क प्रमुखों की बैठक बुलाई गई हैं. जिसके लिए अयोध्या विहिप के पदाधिकारी सहित कई संत दिल्ली के रवाना हो चुके हैं.

21 व 22 सितम्बर को संत धर्माचार्य संपर्क प्रमुखों की बैठक
शरद शर्मा ने बताया कि पांच अक्टूबर को दिल्ली में मंदिर निर्माण उच्चाधिकार समिति की बैठक हैं और आने वाले दिनों में मंदिर निर्माण के मार्ग को प्रसस्त्र करेंगी क्यों कि संत कहते हैं कि अयोध्या में शीघ्र भव्य मंदिर का निर्माण हो यह मंदिर संतो की आस्था श्रद्धा और विश्वास से जुड़ा हैं यहीं नहीं सम्पूर्ण देश के लोग भी यहीं चाहते हैं कि मंदिर का निर्माण हो इस सम्बन्ध में देश से चयनित 40 संत एक मंच पर एक साथ बैठकर भावी योजनाओ को क्रिवान्वन करने के लिए रणनीति बनायेंगे इस बैठक के पूर्व 21व 22 सितम्बर को संत धर्माचार्य संपर्क प्रमुखों की बैठक किया जायेगा. तथा बताया कि राम जन्मभूमि सर्व ब्यापी विषय बन गया हैं इसलिए अयोध्या संतो का इस बैठक में प्रतिनिधित्व होना स्वाभाविक हैं दिल्ली में होने वाले उच्च अधिकार समिति में शामिल होने के लिए राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, उत्तराधिकारी कमल नयन दास, दिगंबर अखाडा के महंत सुरेश दास, महंत कन्हैया दास, राम विलास दास वेदांती, जगत गुरु रामानंदाचार्य, जगत गुरु रामानुजाचार्य सहित अन्य कई संत शामिल होंगे.

ट्रेंडिंग वीडियो